Leaving The Delhi Team, Nitish Rana Will Now Be Seen Playing In Up

Cricketer : एशिया कप के टीम का ऐलान होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस खबर के अनुसार टीम इंडिया का एक क्रिकेटर (Cricketer )जो आईपीएल में एक फ्रेंचाइजी की कप्तानी भी करते है। उस क्रिकेटर ने अचानक एक बड़ा फैसला ले लिया है। टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में अपनी टीम बदलने का फैसला किया है। इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का प्रबंधन लगातार नजरंदाज कर रहा है,ऐसी चर्चा भी थी की इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में एशियन गेम्स के लिए जगह दी जा सकती है लेकिन ऐसा नही हुआ। आइए जानते है उस खिलाड़ी के बारें में जिसके फैसले ने सबको चौंका दिया है।

दिल्ली छोड़ यूपी के लिए खेलेगा यह क्रिकेटर

Nitish Rana
Nitish Rana

हम जिस क्रिकेटर (Cricketer)के बारें मे बात कर रहे है,वह और कोई नही बल्कि आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा (Nitish Rana) है। जो अब घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की टीम को छोड़कर यूपी के लिए खेलेंगे। हालांकि अक्सर ऐसा देखा जाता है की यूपी के खिलाड़ी अपनी रणजी टीम को छोड़कर दूसरे प्रदेश के लिए रणजी क्रिकेट खेलना चाहते है पर नीतीश राणा के साथ अलग ही मामला है। नीतीश राणा (Nitish Rana) ने दिल्ली क्रिकेट संघ से एनओसी प्राप्त कर यूपी क्रिकेट एसोसिएशन में आवेदन किया था, जहां उन्हे यूपी की तरफ से क्रिकेट खेलने की अनुमति भी मिल गई है।

यह भी पढ़े,,इन 5 विदेशी क्रिकेटर्स की पत्नियां है बेहद ही खूबसूरत, बोल्डनेस देख साथी खिलाड़ी भी हार जाते हैं अपना दिल 

यूपी के टी20 लीग में भी शामिल होंगे नीतीश राणा

Nitish Rana
Nitish Rana

30 अगस्त से यूपी क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा एक टी20 लीग का आयोजन किया जा रहा है। नीतीश राणा (Nitish Rana) को भी यूपी  की तरफ से क्रिकेट खेलने की अनुमति मिलते ही । उन्हें भी यूपी  के टी20 लीग के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में डाल दिया गया है। क्रिकेटर (Cricketer) नीतीश राणा (Nitish Rana) यूपी के इस टी20 लीग किसी फ्रेंचाइजी की कप्तानी भी संभाल सकते है। उनके अतिरित इस टी20 लीग के ड्राफ्ट में स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार,शिवम मावी,रिंकू सिंह,प्रियम गर्ग,यश दयाल और ध्रुव जूरेल,अंकित राजपूत,कारण शर्मा,कार्तिक त्यागी,मोहसीं खान जैसे आईपीएल के स्टार क्रिकेटर का भी नाम है। यूपी  के स्टार क्रिकेटर कुलदीप दौरान उस समय एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते है,इसी कारण उनका नाम इस ड्राफ्ट में नही रखा गया है।

यह भी पढ़े,,वर्ल्ड कप विजेता को लेकर एबी डिविलियर्स ने की भविष्यवाणी, टीम इंडिया पर दिया चौका देने वाला बयान