Prithvi Shaw Will Return To The Cricket Field After 6 Months
Prithvi Shaw will return to the cricket field after 6 months

Prithvi Shaw: टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। श्रृंखला का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम को 28 रन से हार झेलनी पड़ी थी। अब 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में दूसरा मैच खेला जाएगा। हालांकि, इस मुकाबले से पहले भी रोहित एंड कंपनी को बड़ा झटका लगा है। केएल राहुल और रविंद्र जडेजा चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं।

इसी बीच युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को एक बार फिर से खुद को साबित करने का मौका मिला है। वे लगभग 6 महीने के बाद खेल के मैदान पर वापसी करेंगे। आइये आपको बताते हैं कि पृथ्वी को कब और किस टीम में शामिल किया गया है।

6 महीने के बाद वापसी करेंगे पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw
Prithvi Shaw

युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के लिए भारतीय क्रिकेट में साल 2023 कुछ खास नहीं रहा। हालांकि, इंग्लैंड जाकर उन्होंने वहां डोमेस्टिक में कुछ अच्छी पारियां खेली थी। अब इस युवा बल्लेबाज के लिए 2024 एक बड़ा मौका लेकर आया है। शॉ को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने रणजी टीम (Ranji Team) में शामिल किया है।

एमसीए ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से पृथ्वी की फिटनेस पर मंजूरी मांगी थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया। शॉ के शामिल होने से मुंबई का 17 सदस्यीय स्क्वाड काफी मजबूत नजर आ रहा है। मुंबई इस समय रणजी ट्रॉफी 2024 के एलीट ग्रुप बी की अंक तालिका में चार मैचों में तीन जीत और एक हार के साथ टॉप पर है। उनके सबसे अधिक 20 अंक हैं।

यह भी पढ़ें: धोनी के बेस्ट फ्रेंड की चमकी किस्मत, जय शाह की जगह बनेगा BCCI का नया सचिव

इंग्लैंड में चोटिल हुए थे Prithvi Shaw

Prithvi Shaw

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ को पिछले साल इंग्लैंड के डोमेस्टिक टूर्नामेंट वनडे कप के दौरान चोट लगी थी, जिसके चलते वे पिछले 6 महीनों से खेल के मैदान से दूर हैं। चोटिल होने से पहले शॉ बढ़िया फॉर्म में थे और उन्होंने वनडे कप में कुछ शानदार पारियां खेली थी।

शॉ अगर अब रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन दिखाते हैं, तो संभावना रहेगी कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के अगले मुकाबलों में टीम इंडिया में मौका मिल जाए। मुंबई को अपना अगला मैच 2 फरवरी से ईडन गार्डन्स में बंगाल के खिलाफ खेलना है।

यह भी पढ़ें: रोहित के बाद हार्दिक, बुमराह और सूर्या नहीं विराट कोहली होंगे अब टीम इंडिया के कप्तान, BCCI ने मजबूरन लिया ये फैसला