After Rohit Sharma, Virat Kohli Can Once Again Become The Captain Of Team India.

Virat Kohli : टीम इंडिया (Team India) इन दिनों इंग्लैंड के विरुद्ध 5 टेस्ट मैचों की शृंखला खेल रही है,इस सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी को लेकर खूब आलोचना हो रही है। इस बीच फैंस का यह भी मानना है की अगर भारतीय टीम को इस शृंखला में हार का सामना करना पड़ता है,तो वह भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ भी सकते है। इस स्थिति में टीम इंडिया के नए कप्तान की घोषणा की जा सकती है।

Virat Kohli हो सकते है टीम इंडिया के कप्तान?

Virat Kohli
Virat Kohli

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की शृंखला के पहले मैच में भारतीय टीम (Team India) के हार के बाद रोहित शर्मा की खूब आलोचना हो रही है। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर फैंस विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी रिकार्ड और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तानी रिकार्ड को ट्रेंड करा रहे है। जिसमे विराट कोहली मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा से बहुत आगे है। इस स्थिति में फैंस का यह मानना है की यदि रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देते है तो उनकी जगह विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम इंडिया का फिर से कप्तान बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : सरफराज के भाई मुशीर खान का गरजा बल्ला, तो सौम्य ने गेंद से की धुनाई, सुपर-6 में भारत ने 214 रन से न्यूजीलैंड को दी करारी शिक्सत 

विराट कोहली के रहे है शानदार रिकॉर्ड

रोहित के बाद हार्दिक, बुमराह और सूर्या नहीं विराट कोहली होंगे अब टीम इंडिया के कप्तान, Bcci ने मजबूरन लिया ये फैसला

आपको जानकारी के लिए बता दें विराट कोहली (Virat Kohli) 31 बार घरेलू सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व किया,जिसमे से 24 बार जीते और 5 ड्रॉ और केवल 2 बार हार का सामना करना पड़ा था। जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 7 बार भारतीय टीम (Team India) का प्रतिनिधित्व किया,जिसमे से 4 बार जीत मिली 1 ड्रॉ रहा और 2 बार हार मिल चुकी है।

वहीं ओवरऑल विराट कोहली (Virat Kohli) ने 68 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया (Team India) का प्रतिनिधित्व किया है,जिसमे से 40 में जीत,17 हार और 11 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे है। वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 12 टेस्ट मैच में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है,जिसमे 6 में जीत 4 हार और 2 ड्रॉ रहे है।

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया से जड़ेजा की छुट्टी करने आया खतरनाक ऑलराउंडर, अंडर-19 विश्व कप में बल्ले के बाद गेंद से किया कमाल, जड़ा दूसरा तूफानी शतक

"