Team India Announced For T20 Series Against Bangladesh

Team India: टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। यह श्रृंखला लगभग डेढ़ महीने तक चलने वाली है। इसके बाद आईपीएल 2024 और फिर रोहित एंड कंपनी इसी साले जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में हिस्सा लेगी। इसके बाद अगला टी20 वर्ल्ड कप 2026 में खेला जाएगा, जिसकी मेजबानी भारत और श्रीलंका को करनी है।

भारत के लिए 2026 टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी का आगाज सितम्बर में बांग्लादेश दौरे के साथ हो जाएगा। दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। आइये आपको बताते हैं कि इस श्रृंखला में नीली जर्सी वाली टीम का खेमा कैसा रहेगा।

ऋषभ पंत बनेंगे Team India के कप्तान

Rishabh Pant
Rishabh Pant

हालांकि, 2022 टी20 वर्ल्ड के बाद से अधिकतर मौकों पर हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की कप्तानी की है, लेकिन वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टखने पर लगी चोट से उन्हें बड़ा नुकसान हुआ है। टीम इंडिया (Team India) में उनकी वापसी की तारीख तय नजर नहीं आ रही है। दूसरी तरफ रोहित शर्मा भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टी20 क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। ऐसे में श्रीलंका दौरे पर ऋषभ पंत को टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है।

फ़िलहाल ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में सड़क दुर्घटना में लगी चोट के बाद से रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं। उम्मीद है कि वे आईपीएल 2024 में खेल के मैदान पर वापसी करेंगे। यही ऋषभ यहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उनका टीम इंडिया का कप्तान बनना भी लगभग तय हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, विराट – रोहित को छोड़ा कोसो मील पीछे, आईसीसी ने भी स्वीकार की महानता

शिखर धवन और दिनेश कार्तिक की भी होगी वापसी

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan

यह श्रृंखला सितम्बर में खेली जाने वाली है। हालांकि, अभी कार्यक्रम का ऐलान नहीं किया गया है। मगर संभावना है कि शिखर धवन और दिनेश कार्तिक जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को फेयरवेल देने के लिए सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में शामिल कर लिया जाए। इसके अलावा इनके स्क्वाड में होने से कप्तान ऋषभ पंत को भी काफी समर्थन मिलेगा।

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने नवंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल खेला था। वहीं, शिखर धवन ने 20 ओवर प्रारूप में आखिरी बार भारत का प्रतिनिधित्व जुलाई 2021 में श्रीलंका के विरुद्ध खेली थी।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के फैंस को लगा बड़ा झटका, हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से बाहर हुए ये 4 भारतीय खिलाड़ी

"