Team-India-Announced-For-T20-Series-Against-Bangladesh

Team India: टीम इंडिया इस समय अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। यह श्रृंखला भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसी साले जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह नीली जर्सी वाली टीम की आखिरी टी20 सीरीज है। इसके बाद अगला टी20 वर्ल्ड कप 2026 में खेला जाएगा, जिसकी मेजबानी भारत और श्रीलंका को करनी है।

भारत के लिए 2026 टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी का आगाज सितम्बर में बांग्लादेश दौरे के साथ हो जाएगा। दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। आइये आपको बताते हैं कि इस श्रृंखला में नीली जर्सी वाली टीम का खेमा कैसा रहेगा।

बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी होगी Team India

Rohit Sharma - Virat Kohli
Rohit Sharma – Virat Kohli

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम में काफी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी टी20 प्रारूप को अलविदा कह सकते हैं। ये दोनों ही दिग्गज 35 साल से अधिक उम्र के हैं और इनके लिए तीनों प्रारूप में खेल पाना संभव नहीं हो पाएगा।

वहीं, हार्दिक पांड्या टीम इंडिया (Team India) के कप्तान हो सकते हैं। रोहित की गैरमौजूदगी में भी हार्दिक ने ही द्विपक्षीय टी20 श्रृंखलाओं में भारत की अगुवाई की है और अच्छा रिजल्ट दिया है। हार्दिक फिलाहल चोटिल हैं, लेकिन उनके जल्द ही मैदान में लौटने की उम्मीद है।

युवा खिलाडियों को मिलेगा मौका

Team India
Team India

अगला टी20 वर्ल्ड कप 2026 में खेला जाएगा। ऐसे में अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति उसी हिसाब से टीम का चयन करेगी। रोहित शर्मा, विराट कोहली के अलावा रविचंद्र अश्विन और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को भी मौका नहीं दिया जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को वरीयता दी जा सकती है। इनके अलावा हाल के समय में टी20 क्रिकेट में अपना जलवा दिखाने वाले रिंकू सिंह और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : VIDEO: पहले कप्तानी से इस्तीफा, फिर बल्ले में भी लगा जंग, अब लप्पू कैच भी नहीं लपक पा रहे हैं बाबर आजम, देखकर गेंदबाज का भी फूटा गुस्सा

बांग्लादेश के खिलाफ कुछ ऐसी होगी Team India –

Team India
Team India

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या (कप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।

यह भी पढ़ें : रोहित-विराट ने करियर बर्बाद करने में नहीं छोड़ी कोई कसर, उसी ने रणजी ट्रॉफी में मचाया गदर, 1 साथ किए 8 शिकार

"