There-Will-Be-A-Big-Upheaval-In-The-Points-Table-Of-World-Cup-2023-Due-To-New-Zealands-Victory

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023  (ICC Cricket World Cup 2023) का रोमांच अपने चरम पर है। अब यहां से हर एक मैच टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर कर सकता है। अब तक भारत एकमात्र टीम है, जो आधिकारिक रूप से सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं, बांग्लादेश को छोड़कर सभी टीमों के लिए प्लेऑफ के दरवाजे खुले हैं।

इसी क्रम में आज यानि शनिवार को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा मुकाबला वर्ल्ड कप 2023 का अब तक का सबसे महत्वपूर्ण मुकाबला माना जा रहा है। क्योंकि इस मैच के नतीजे पर चार टीमों का भविष्य निर्भर है। आइए आपको बताते हैं कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा मैच कैसे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के समीकरण को पलट सकता है।

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के मुकाबले पर हैं सबकी नजर

Pak Vs Nz, World Cup 2023
Pak Vs Nz

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका, नीदरलैंड और इंग्लैंड मिलकर पाकिस्तान की जीत की दुआ मांग रहे हैं। क्योंकि अगर आज ब्लैककैप्स जीतने में सफल हुए, तो पाकिस्तान के साथ – साथ श्रीलंका, नीदरलैंड और इंग्लैंड का भी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो जाएगा।

दरअसल, इंग्लैंड के अभी 6 मैचों में एक जीत के साथ केवल 2 अंक हैं। अगर वे अपने आगामी सभी मुकाबले अच्छे रन रेट के साथ जीत लेते हैं, तो उनके खाते में भी कुल 8 अंक हो जाएंगे और वे न्यूजीलैंड से ऊपर जा सकते हैं, जो फ़िलहाल चौथे स्थान पर है। वहीं, अगर पाकिस्तान आज जीतेगा, तो उसके भी 8 अंक हो जाएंगे और इंग्लैंड रन रेट के आधार पर उनसे भी ऊपर जा सकता है।

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, 2 मैच खेलने वाले इस धाकड़ खिलाड़ी को मिली जगह 

नीदरलैंड-श्रीलंका के लिए भी बंद हो जाएंगे प्लेऑफ के दरवाजे

Sri Lanka Cricket Team
Sri Lanka Cricket Team

श्रीलंका ने टूर्नामेंट में अब तक 7 में से 2 मुकाबले जीते हैं और उनके पास 4 अंक हैं। वे भी अधिकतम 8 अंक अर्जित करके सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं, लेकिन अगर आज न्यूजीलैंड जीत जाता है, तो उनके 10 अंक हो जाएंगे और श्रीलंका का भी वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का सफर खत्म हो जाएगा। नीदरलैंड की कहानी भी श्रीलंका जैसी ही है। उन्होंने भी 7 में से दो मैच जीत हैं और उनके 4 अंक है।

पाकिस्तान की बात करें, तो उनके 7 मैचों में 6 अंक हैं और अगर वे आज न्यूज़ीलैंड को अपने आठवें मैच में हरा देते हैं, तो उनके भी 8 अंक हो जाएंगे और अगला मैच भी जीतकर उनके 10 अंक हो जाएंगे। ऐसे में उनके लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुले रहेंगे।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के ऑक्शन की तारीख का अधिकारिक ऐलान, इतने खिलाड़ियों की होने जा रही है नीलामी, जानें पूरी जानकारी