This-Player-Can-Become-The-New-Test-Captain-Of-Pakistan-Team-In-Place-Of-Babar-Azam

Babar Azam: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में केवल दो कमजोर टीमों के खिलाफ मैच जीता है। वहीं, बाबर (Babar Azam) की सेना को चार मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा है। इसके साथ ही अब उनके वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस भी खत्म हो चुके हैं।

पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के चलते कप्तान बाबर आज़म की जमकर आलोचना हो रही है। इतना ही नहीं ताजा रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि वर्ल्ड कप 2023 के बाद उन्हें कप्तानी से हटाया जा सकता है। आइये आपको विस्तार से पूरे मामले की जानकारी देते हैं और बताते है कि बाबर (Babar Azam) के स्थान पर किसे कप्तान बनाया जा सकता है?

कप्तानी से हटाए जाएंगे Babar Azam?

Babar Azam
Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) का बतौर कप्तान अच्छा रिकॉर्ड नहीं है। महज दो साल में ही उनकी टीम 5 मल्टीनेशन टूर्नामेंट्स में फेल हुई है। टी20 वर्ल्ड कप 2021, एशिया कप 2022, टी20 वर्ल्ड कप 2022, एशिया कप 2023 और अब वर्ल्ड कप 2023 में भी वे टीम को ख़िताब जीताने में नाकाम रहे हैं।

ऐसे कई फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स हैं, जो बाबर को कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं। मगर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से एक ऐसा कदम उठाया गया है, जिससे प्रतीत होता है कि बाबर की कप्तानी पर गहरा खतरा मंडरा रहा है।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से रोहित शर्मा होंगे बाहर, हार्दिक नहीं इस खिलाड़ी को सौंपी जाएगी टीम इंडिया की कप्तानी

यह खिलाड़ी बनेगा पाकिस्तान का नया कप्तान

Babar Azam
Babar Azam

दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 के दौरान ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी किए, जिसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को बड़ा प्रमोशन मिला है। पीसीबी ने सरफराज को ग्रेड डी से सीधा ग्रेड बी में प्रमोट कर दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि सरफराज ही बाबर आज़म (Babar Azam) को कप्तानी में रिप्लेस कर सकते हैं।

कुछ रिपोर्ट में तो दावा किया जा रहा है कि सरफराज अहमद को टेस्ट प्रारूप की कप्तानी सौंपे जाने को मंजूरी भी दी जा चुकी है। हालांकि, अभी इस मामले पर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि सरफराज पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसी के चलते उनके नाम पर चर्चा शुरू हुई।

यह भी पढ़ें: VIDEO: पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर खुशी से फूले नहीं समाए इरफान पठान, राशिद खान के साथ जमकर किया डांस