This Player Made His First Class Debut At The Age Of 12, Is Being Said To Be India'S Next Virat Kohli

Virat Kohli : भारत में खेली जाने वाली सबसे बड़ी घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी 2023-24 (Ranji Trophy 2023-24) के मौजूदा सत्र का आगाज हो गया है, इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में बिहार और मुंबई आमने-सामने है। रणजी ट्रॉफी का यह मैच ऐतिहासिक बन गया है,क्योंकि बिहर की ओर से एक खिलाड़ी महज 12 साल की उम्र में डेब्यू कर के इतिहास रच दिया है। बिहार की ओर डेब्यू करने वाले खिलाड़ी ने प्रथम श्रेणी में सबसे काम उम्र में डेब्यू करने का कीर्तिमान बनाया है,इस खिलाड़ी को लोग टीम इंडिया का आने वाला विराट कोहली (Virat kohli) बता रहे है।

इस खिलाड़ी ने किया सबसे कम उम्र में डेब्यू

Vaibhav Suryavanshi
Vaibhav Suryavanshi

रणजी ट्रॉफी के शुरुआती मैच में बिहार और मुंबई की टीमें आमने-सामने है। इस मुकाबले में बिहर की ओर से वैभव सूर्यवंशी (Vaibhav Suryavanshi) नाम के एक खिलाड़ी ने महज 12 साल और 284 दिनों की आयु में प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया है। इसी के साथ यह भारतीय खिलाड़ी तीसरा सबसे कम उम्र में प्रथम श्रेणी में डेब्यू करने वाला खिलाड़ी बन गया है।

वैभव सूर्यवंशी (Vaibhav Suryavanshi) अलीमुद्दीन के 12 साल और 73 दिन के उम्र में 1942-43 में डेब्यू और एसके बॉस जिनका डेब्यू 12 साल 76 दिन की उम्र में 1959-60 में हुआ था,उनसे पीछे है। इस खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन के बलबूते बिहार की टीम में जगह बनाई है। इस खिलाड़ी को फैंस टीम इंडिया (Team India) का अगला विराट कोहली (Virat Kohli) तक कह रहे है।

यह भी पढ़े,,Virat Kohli ने फिर जीता करोड़ों भारतवासियों का दिल, आखिरी मैच खेलने वाले डीन एल्गर को दिया खास तोहफा, इस खूबसूरत पल का VIDEO हुआ वायरल

खिलाड़ी की वास्तविक उम्र को लेकर हो रही चर्चाएं

Vaibhav Suryavanshi
Vaibhav Suryavanshi

रणजी ट्रॉफी 2023-24 में बिहार और मुंबई के बीच खेले जा रहे मैच में महज 12 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले बिहार के खिलाड़ी वैभव सूर्यवंशी (Vaibhav Suryavanshi) के वास्तविक उम्र को लेकर चर्चाएं हो रही है। दरअसल ईएसपीएन क्रीकइन्फो वेबसाईट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार इनकी उम्र अभी 12 साल 284 दिन है। जबकि सोशल मीडिया पर ऐसा कहा जा रहा है की इस खिलाड़ी ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान अपनी उम्र 14 साल बताई है।

हालांकि अभी तक खिलाड़ी की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आ रही है। कुछ फैंस का ऐसा कहना है की यदि इस खिलाड़ी की असल उम्र 14 साल भी हो तब भी इस खिलाड़ी ने महान सचिन तेंदुलकर और दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली (Virat kohli) से कम उम्र में डेब्यू किया है।

यह भी पढ़े,,इस अफ्रीकी श्री राम के भक्त का Virat Kohli ने बनाया दिन, हार थमाने के बाद दिया खास तोहफा, दिग्गज के खुशी का नहीं रहा ठिकाना