This Player, Not Prasidh Krishna, Had The Real Right To Replace Hardik Pandya.

Prasidh Krishna: भारत के लिए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का सफर काफी अच्छा गुजर रहा है। लगातार 7 मुकाबले जीतते हुए रोहित एंड कंपनी ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। मगर इसी बिच टीम इंडिया को एक बड़ा झटका भी लगा। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हुए हार्दिक पांड्या पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

इसके बाद युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है। मगर अजीत अगरकर और टीम मैनेजमेंट का यह चयन किसी को हजम नहीं हो रहा है। कई क्रिकेट पंडितों और फैंस का दावा है कि प्रसिद्ध से ज्यादा एमएस धोनी का एक प्रतिभाशाली शागिर्द भारतीय स्क्वाड में शामिल होने का अधिक हक़दार था।

Prasidh Krishna नहीं ये खिलाड़ी है असली हक़दार

Prasidh Krishna
Prasidh Krishna

टीम इंडिया ने भले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया, लेकिन इतिहास गवाह रहा है कि भारतीय टीम हमेशा से प्लेऑफ मुकाबलों में सबसे अधिक हारी है। ऐसे में यह जरुरी था कि सेमीफाइनल में एक मजबूत स्क्वाड के साथ प्रवेश किया जाए। मगर हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद इस प्लान को बड़ा झटका लगा। वहीं, इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को स्क्वाड में शामिल करके, टीम इंडिया की योजनाओं पर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, लेकिन हार्दिक पांड्या हरफनमौला खिलाड़ी हैं। ऐसे में उनके स्थान प्रसिद्ध को स्क्वाड में शामिल करना समझ से बाहर है, जबकि चयनकर्ताओं के पास कई बेहतरीन विकल्प मौजूद थे। इन्ही में से एक हैं शिवम दुबे, जिन्होंने आईपीएल 2023 में एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया।

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, 2 मैच खेलने वाले इस धाकड़ खिलाड़ी को मिली जगह 

कुछ ऐसा रहा है इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन

Prasidh Krishna
Prasidh Krishna

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) और शिवम दुबे के प्रदर्शन की बात करें, तो दोनों ने पिछले कुछ समेत में लगातार अच्छा खेल दिखाया है। मगर, जिस हरफनमौला खिलाड़ी की टीम को आवश्यकता थी, वो शिवम दुबे हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में 16 पारियों में 158.33 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए। वहीं, लिस्ट ए क्रिकेट में भी उनका रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 52 मुकाबलों में 38.41 की औसत से 922 रन बनाए हैं। साथ ही उनके नाम 39 विकेट भी दर्ज हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा ने बतौर तेज गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। अब तक खेले 17 एकदिवसीय मुकाबलों में उन्होंने 25.58 से 29 विकेट झटके हैं। वहीं, 67 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 113 सफलताएं हासिल की हैं। हालांकि, इस दौरान उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली है। यही वजह है कि रोहित शर्मा और अजीत अगरकर के इस फैसले के पीछे शिवम दुबे के साथ उनके निजी तकरार को वजह बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के ऑक्शन की तारीख का अधिकारिक ऐलान, इतने खिलाड़ियों की होने जा रही है नीलामी, जानें पूरी जानकारी