Aamir Khan ने हिंदू समाज के रीति रिवाजों का उड़ाया मजाक, नए एड पर भड़के यूजर्स
Aamir Khan ने हिंदू समाज के रीति रिवाजों का उड़ाया मजाक, नए एड पर भड़के यूजर्स

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) हमेशा ही किसी ना किसी विवाद की वजह से खबरों में छाए ही रहते हैं। वहीं इन दिनों एक बार फिर से मिस्टर खान अपने एक विज्ञापन की वजह से चर्चा का विषय बन गए हैं। उनके इस एड पर हिंदुओं के भावनाओं और रीति रिवाजों को ठेस पहुंचाने का गंभीर आरोप लगा है।

अब इस विज्ञापन पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) का भी रिएक्शन सामने आया हैं। उन्होंने आमिर खान (Aamir Khan) की इस एड का विरोध जताते हुए कहा हैं कि, विज्ञापन करते हुए भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों पर ध्यान देना चाहिए।

Aamir Khan की एड पर गृह मंत्री ने जताई नाराजगी

दरअसल मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra)  ने आमिर खान (Aamir Khan) की एड के खिलाफ विरोध जताते हुए एक ट्वीट किया हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि,

“विज्ञापनों और फिल्मों में भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत करने से धार्मिक आस्थाएं आहत होती हैं। फिल्म अभिनेता # AamirKhan जी को इसका ध्यान रखकर विज्ञापन करना चाहिए।”

आमिर और कियारा दूल्हा – दूल्हन बने आए नजर

Aamir Khan ने हिंदू समाज के रीति रिवाजों का उड़ाया मजाक, नए एड पर भड़के यूजर्स
Aamir Khan ने हिंदू समाज के रीति रिवाजों का उड़ाया मजाक, नए एड पर भड़के यूजर्स

बता दें कि हाल ही में कियारा आडवाणी और आमिर खान (Aamir Khan) एक एड में दूल्हा – दूल्हन बने हुए नजर आ रहे हैं। दोनों साथ में अपने ससुराल रहने जाते हैं। वहीं इस एड में खास बात यह है कि आमिर गृह प्रवेश की रस्म निभाते हुए दिखाई दें रहे हैं, जबकि कियारा दूल्हन होकर उनका गृह प्रवेश करवा रही हैं। अब सवाल उठता है ऐसा क्यों?

हिंदू परंपरा और सामाजिक भावनाओं को किया आहत

गौरतलब है कि इस एड के जरिये दिखाया गया है कि जिस तरह एक लड़की शादी के बाद अपना घर छोड़ अपने ससुराल जाती हैं। वैसे ही एक लड़का भी अपना घर छोड़ कर अपने ससुराल में रह सकता है। वहीं वीडियो के अंत में आमिर (Aamir Khan) कहते हैं,

 “सदियों से चली आ रही परंपरा क्यों चलती रहें? इसलिए हम बैंकिंग परंपरा पर सवाल उठाते हैं।”

वहीं यह एड देखने के बाद लोग भड़क उठे हैं और इसे हिंदू परंपरा विरोधी और सामाजिक भावनाओं को आहत पहुंचाने वाला विज्ञापन बता रहे हैं। इसी के साथ ही ट्विटर पर #AamirKhan_Insults_HinduDharma ट्रेंड होने लगा है। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि आमिर किसी विवाद में फंसे हो। अब लगता है कि यह एक नियमित मामला बन गया है।

 

यह भी पढ़िये :

फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बहिष्कार पर Aamir Khan ने दिया अपना बयान, कहा – “मैं भारत को पसंद नहीं करता हूं…….|

Aamir Khan की फ्लॉप फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की डूबती नैया को मिला सहारा, इस दिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी फिल्म|