इरा खान ने कहा जब मै 14 साल की थी मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था
/

आमिर खान की बेटी इरा खान ने कहा जब मै 14 साल की थी मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की बेटी इरा खान ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जो कि सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस वीडियो में इरा खान ने अपनी पर्सनल लाइफ के कई तरह के इसे शेयर किए. इरा द्वारा शेयर की गई वीडियो 10 मिनट की थी, जिसमें उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि, पिछले कुछ महीनों से वह डिप्रेशन से परेशान थी.

आमिर खान की बेटी इरा खान ने बताया कि, वह खुद नहीं जानती हैं कि उन्हें कौन सी चीज इतना परेशान कर रही थी. आइए जानते हैं कि इस वीडियो में आमिर खान की बेटी ने और क्या बातें शेयर की…

आमिर खान की बेटी इरा खान ने कहा जब मै 14 साल की थी मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था

माता-पिता नहीं हैं मेरे डिप्रेशन की वजह

दरअसल आमिर खान और उनकी पत्नी रीना दत्त का तलाक हो चुका है, जिसके बारे में आमिर खान की बेटी इरा खान वीडियो में बता रही हैं. इरा खान ने कहा,

” जब मैं छोटी थी तभी मेरे माता-पिता का तलाक हो गया था, लेकिन इस वजह से मुझे मानसिक रूप से कोई भी प्रभाव नहीं पड़ा, जितना लोग समझते हैं. मेरे माता पिता अपने आपसी सहमति पर ही अलग हुए थे और वह दोनों आज भी काफी अच्छे दोस्त हैं. हम लोग कभी भी एक टूटे परिवार की तरह नहीं रहे हैं. लोगों को, परिवार टूट जाने के बाद उन्हें बहुत बुरा लगता है, लेकिन वह ऐसा क्यों बोलते हैं?? यह मुझे समझ नहीं. मेरे पापा पिता तलाक होने के बावजूद भी मेरे भाई के लिए अच्छे पेरेंट्स साबित हुए हैं. जिस तरह के लोगों का कहना है कि, जिस तरह से लोग कह रहे हैं कि, माता-पिता के तलाक की वजह से मुझे डिप्रेशन हुआ है, तो यह सच नहीं है. माता-पिता का तलाक हो जाना मेरे डिप्रेशन की वजह नहीं थी”.

 

आमिर खान की बेटी इरा खान ने कहा जब मै 14 साल की थी मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था

10 मिनट की वीडियो में इरा ने आगे कहा,

” काफी लोग मुझसे पूछते रहते हैं कि, आखिर मुझे डिप्रेशन क्यों है? सच बताऊं तो इसका जवाब तो मुझे खुद नहीं पता है. मैंने पहले कभी किसी के डिप्रेशन के बारे में कोई बात नहीं की है. दरअसल, मुझे लगता है कि, मुझे एक विशेष अधिकार मिला है. जिसकी वजह से मुझे अपनी दिक्कतों का खुद ही सामना करना होगा”.

आमिर खान की बेटी इरा खान ने कहा जब मै 14 साल की थी मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था

 

इरा ने कहा, ”मुझे नहीं पता था कि, मेरे साथ क्या हुआ. मेरे दुख की क्या है?? बस मुझे रोना आता था और मैं रोती थी, लेकिन मुझे यह समझ में नहीं आता था कि आखिर मेरे रोने की वजह क्या है? मैं हमेशा सोती रहती थी, मैं अपने दोस्तों से मिलने का सोचती थी, लेकिन कैंसिल कर देती थी. मैं योजना इसलिए कैंसिल कर देती थी, क्योंकि मुझे लगता था कि, मेरे व्यवहार की वजह से मेरे दोस्तों का भी मूड खराब हो जाएगा”. इरा का मानना है कि, उनके डिप्रेशन की वजह उनके माता-पिता का तलाक नहीं है. बल्कि उनके माता-पिता अलग होकर भी एक अच्छी जिंदगी जी रहे हैं, और आपस में अच्छे दोस्त भी हैं.

आमिर खान की बेटी इरा खान ने कहा जब मै 14 साल की थी मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था

इरा ने वीडियो में बताया कि जब वो 14 साल की थीं तब उनका शारीरीक शोषण हुआ था। तब उन्हें नहीं पता था कि वो शख्स क्या कर रहा है। इस बात को समझने में एक साल लग गया कि वो सब क्या था, उस आदमी का इरादा क्या था। इसके बाद मैंने इस बारे में अपने माता-पिता को बताया और फिर चीजें धीरे-धीरे ठीक हुईं। हालांकि, बाद में मुझे-मुझे सोचकर गुस्सा आता था कि मैंने ऐसा कैसे होने दिया, लेकिन तब जो होना था वो हो गया’।

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.