राजीव कपूर

हिंदी फिल्मों के अभिनेता ऋषि कपूर और रणधीर कपूर के भाई राजीव कपूर का आज मंगलवार को निधन हो गया है। 58 वर्षीय राजीव कपूर का निधन दिल का दौरा पड़ने हुआ। दिल का दौरा पड़ने के बाद जब तक उन्हें अस्पताल पहुंचाया जाता तब तक उनका निधन हो गया। जब उनका निधन हुआ, बड़े भाई रणधीर कपूर आखिरी समय में उनके साथ मौजूद थे।

दिल दौरा पड़ने की वजह से हुआ निधन

राजीव कपूर

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर और रणधीर कपूर के बड़े भाई राजीव कपूर का 9 फरवरी की दोपहर को दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया। 58 वर्षीय राजीव कपूर को दिल का दौरा पड़ने के बाद चेंबूर में उनके घर के नज़दीक ही मौजूद Inlaks Hospital  ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

राज कपूर की फिल्म राम तेरी गंगा मैली से फिल्मी दुनिया में अपनी शुरुआत की थी। राज कपूर की यह काफी कामयाब रही थी। हालांकि उन्होंने ज्यादा फिल्में नहीं की थी।

राजीव कपूर ने हिंदी सिनेमा में बतौर अभिनेता, प्रोड्यूसर और निर्देशक काम किया था। शम्मी कपूर और शशि कपूर राजीव के चाचा थे। वर्क फ्रंट की बात करें तो उन्होंने साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म ‘एक जान है हम’ से सिल्वर स्क्रीन पर बतौर अभिनेता डेब्यू किया था। साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में राजीव ने लीड रोल प्ले किया था। आसमान, लवर बॉय, और ‘हम तो चले परदेस’ उनकी सबसे पॉपुलर फिल्में में शुमार रही हैं।

राजीव कपूर के निधन पर लता मंगेशकर ने वियक्त किया शोक

ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करके राजीव कपूर के निधन की खबर की पुष्टि की है। नीतू कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से राजीव कपूर की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-रेस्ट इन पीस। उन्होंने हाथ जोड़ने वाले इमोजी बनाकर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं।

ब़ॉलीवुड की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने ट्वीटर पर ट्वीट करके राजीव के निधन पर शोक व्यक्त किया है। लता मंगेशकर ने लिखा है, “मुझे अभी पता चला कि राज कपूर साहब के छोटे बेटे गुणी अभिनेता राजीव कपूर का आज स्वर्गवास हुआ। मुजे सुनकर बहुत दुख हुआ। इश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे यही मेरी प्रार्थना है”।

नीतू कपूर ने कहा नहीं होगा चौथा

 

View this post on Instagram

 

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

भाभी नीतू सिंह ने यह सूचना इंस्टाग्राम के ज़रिए साझा की। उन्होंने एक पोस्ट शेयर की, जिसमें वजह का खुलासा किया है। उन्होंने लिखा- मौजूदा कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से सुरक्षा कारणों के चलते स्वर्गीय मिस्टर राजीव कपूर का चौथा नहीं होगा। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। पूरा राज कपूर परिवार इस दुख में साथ है।