बॉलीवुड के इन सितारों ने घर से भागकर की थी शादी

मुंबई : बॉलीवुड में अक्सर ही कोई-न-कोई खबर सुर्खियों में बने रहते हैं. कोई अपनी पर्सनल लाइफ के लिए चर्चा में रहता है तो कोई प्रोफेसनल लाइफ को लेकर चर्चा का विषय बना रहता है. हमारे समाज में अक्सर ऐसा होता है कि लड़का और लड़की को भाग कर शादी करना पड़ता है. क्यूंकि परिवार वाले दूसरी बिरादरी में शादी करना ठीक नहीं समझते और उनके प्यार का विरोध करते हैं. जिसके बाद मजबूरन उन्हें यह कदम उठाना पड़ता है. तो चलिए आज हम बताते हैं फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे ही एक्टर्स जोड़ियों के बारे में जिन्होंने भाग कर शादी की है……

बॉलीवुड के इन सितारों ने घर से भागकर की थी शादी

1. शशि कपूर- जेनिफर

अपने जमाने के सुपरस्टार शशि कपूर और ब्रिटिश अभिनेत्री जेनिफर केंडल ने तभी के ज़माने में भाग कर शादी की थी. दोनों ने घर वालों के ख़िलाफ़ जाकर ये शादी की थी. दोनों की मुलाकात एक थिएटर में हुई थी. जिसके बाद दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थे, लेकिन जब जेनिफर के घरवालों को उनके प्यार के बारे में पता चला तो उनके पिता उनके प्यार के सख्त खिलाफ हो गए. तब फिर क्या था जेनिफर सीधा मुंबई आ गईं और शशि कपूर के साथ शादी रचा ली. लेकिन दोनों एक दूसरे के साथ ज्यादा समय लम्बा जीवन नहीं बिता पाए. क्यूंकि जेनिफर को कैंसर हो गया था और वो उन्हें छोड़ कर हमेशा के लिए चल बसीं.

बॉलीवुड के इन सितारों ने घर से भागकर की थी शादी

2. बिंदिया गोस्वामी- जेपी दत्ता

अभिनेत्री बिंदिया गोस्वामी अपने जीवन में एक नहीं बल्कि दो बार भागकर शादी की हैं. पहली बार जब बिंदिया ने विनोद मेहरा से शादी की थी तब भी उनका परिवार इस शादी के खिलाफ था. बिन्दिया की शादी के चार साल बाद ही उनका तलाक हो गया, जिसके बाद उन्हें दोबारा डायरेक्टर जेपी दत्ता से प्यार हुआ, लेकिन इनके परिवार वाले तो मानों इनके प्यार के दुश्मन बने बैठे थे. इस शादी के लिए भी बिंदिया को घर से भाग कर शादी करनी पड़ी. शादी के बाद बिंदिया ने अपना फिल्मी करियर से नाता तोड़ लिया. जेपी दत्ता और बिंदिया की दो बेटियां भी हैं.

बॉलीवुड के इन सितारों ने घर से भागकर की थी शादी

3. आमिर खान- रीना

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने भी रीना दत्ता के साथ घर से भाग कर शादी की थी. दोनों के परिवार वाले दोनों की शादी के लिए राज़ी नहीं थे. दोनों के धर्म अलग होने की वजह से दोनों के परिवार वाले प्यार के दुश्मन बने हुए थे. दोनों ने साल 1986 में भाग कर शादी कर ली.

हालांकि दोनों ने इस बात को मीडिया से छुपा रखा था. दोनों के दो बच्चे भी हुए, लेकिन शादी के 16 साल बाद दोनों के बीच लड़ाईयां होने लगी और आखिरकार दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया और दोनों बच्चों की कस्टडी रीना दत्ता को मिली। इसके बाद आमिर ने फिर दूसरी बिरादरी की किरण राव से शादी की.

बॉलीवुड के इन सितारों ने घर से भागकर की थी शादी

4. भाग्यश्री- हिमालय दसानी

अभिनेत्री भाग्यश्री महज 21 साल की उम्र में घर से भाग कर हिमालय दसानी के साथ शादी कर ली थी. दरअसल भाग्यश्री मराठी परिवार की बेटी थीं और उनके पिता को ये रिश्ता बिलकुल भी मंजूर नहीं था. लेकिन दोनों एक दूसरे से सच्चा प्यार करते थे. कहते हैं प्यार अँधा होता है और अपने प्यार को पाने के लिए इंसान कुछ भी कर गुज़रने को तैयार रहता है. ऐसे में भाग्यश्री और हिमालय ने साथ में जिंदगी बिताने के लिए घर से भागने का फैसला लिया था. दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश हैं.

बॉलीवुड के इन सितारों ने घर से भागकर की थी शादी

5. पद्मिनी कोल्हापुरी- प्रदीप शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा ने भी घर से भागकर शादी की थी. दोनों को एक दूसरे से फिल्म “ऐसा प्यार कहां” के दौरान हुआ था, लेकिन पद्मिनी के परिवार इस रिश्ते के बिलकुल खिलाफ थे. दोनों ने भागकर उनके एक दोस्त के घर में शादी कर ली. दोनों अपनी शादीशुदा जीवन में एक दूसरे के साथ बहुत खुश हैं.

बॉलीवुड के इन सितारों ने घर से भागकर की थी शादी

Leave a comment

Your email address will not be published.