देखिए गरीबों के मसीहा सोनू सूद के बचपन की अनदेखी तस्वीरें
/

हैप्पी बर्थडे : देखिए गरीबों के मसीहा सोनू सूद के बचपन की अनदेखी तस्वीरें

आज उस शख्स का जन्मदिन है जिसने अपने कर्मों से दुआओं का एक भंडार खड़ा कर लिया है ये शख्स कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद हैं। जब से उन्होंने कोरोना काल और लॉकडाउन में लोगों की मदद के लिए लोगों की तरफ हाथ बढ़ाए तबसे सोनू सूद जनता की नजर में मदद का दूसरा धाम बन गए। सोनू सूद के जन्मदिन पर देखिए उनके पुराने दौर की तस्वीरें

इंजीनियर हैं सोनू सूद

बॉलीवुड के मददगार अभिनेता सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई को मोगा में हुआ था उन्होंने पढ़ाई करते हुए इलेक्ट्रॉनिक्स से इंजीनियरिंग की। लेकिन फिल्मों के प्रति दिलचस्पी उन्हें इंडस्ट्री ले आई, सोनू सूद ने तेलुगू, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में भी अभिनय करते हुए साउथ से लेकर बॉलीवु़ड में एकवग पहचान बनाई और आज सोनू सूद फिल्मी दुनिया का एक चर्चित नाम हैं।

प्रोड्यूसर भी हैं सोनू सूद

सोनू सूद ने 1996 में शादी कर ली थी उनकी पत्नी का नाम सोनाली है जिनका फिल्मों से कोई नाता नहीं है, आपको बता दें कि सोनू के दो बेटे भी हैं। सोनू ने न केवल फिल्मों में हाथ डाला बल्कि मॉडलिंग भी की, जिसके चलते उन्होंने मिस्टर इंडिया की प्रतियोगिता में भी भाग लिया। वो एक प्रोड्यूसर भी हैं, जिन्होंने 2016 के दरमियान अपने नए प्रोडक्शन हाउस ‘शक्ति सागर प्रोडक्शंस’ की भव्य शुरूआत की थी।

बॉलीवुड में भगत सिंह का किरदार

सोनू ने अपने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्मों से की थी उनकी पहली फिल्म भी तमिल थी जिसका नाम ‘कल्लाजहागर’ था बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म सन् 2002 में स्वतंत्रता सेनानी और नायक भगत सिंह पर बनी फिल्म शहीद-ए-आजम थी। जिसमें सोनू सूद ने भगत सिंह का किरदार अदा किया है, उन्होंने इस फिल्म में बेहतरीन अभिनय किया था।

लेकिन सोनू सूद को लोग ‘युवा’ फिल्म के बाद अच्छे से पहचानने लगे थे। आपको बता दें कि सोनू सूद की सलमान खान के साथ आई फाइनल ‘दबंग’ को लोगों ने खूब पसंद किया था यहीं नहीं आर राजकुमार और सिम्बा जैसी फिल्मों में उनका विलेन का किरदार लोगों को खूब पसंद आया था, जिसके लिए लोग आज भी उनकी तारीफ करते रहते हैं।

गरीबों की मसीहा

इस दौर में बॉलीवुड और सिनेमा बिल्कुल बंद है, लेकिन सोनू सूद आज भी चर्चा का विषय है। उन्होंने लॉकडाउने के दौरान प्रवासी मजदूरों की इतनी ज्यादा मदद की है कि वो अब लोगों के बीच एक मसीहा बन गए हैं वो लोगों की परिवहन से लेकर ग़रीबों की मदद के लिए पैसे का भी सहयोग दे रहे हैं। कोई भी अपने ट्विटर के जरिए उन्हें अपनी परेशानियों से रूबरू कराता है छो सोनू सूद उसकी मदद को अपने हाथ बढ़ा देते हैं।