Mandakini

मुंबई: 80 के दशक में कई ऐसी अभिनेत्रियां रह चुकी है जिन्होंने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से हिंदी सिनेमा पर सालों तक राज किया है। उन्हीं में से एक है एक्ट्रेस मंदाकिनी (Mandakini)। जिन्होंने साल 1985 में आई फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ (Ram Teri Ganga Maili) में अपनी दिलकश अदाओं से लोगों की नींदे उड़ा दी थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, सालों बाद एक्ट्रेस का लुक इतना बदल चुका है उन्हें देख पहचान पाना भी मुश्किल है।

आपको बता दें कि, बॉलीवुड एक्टर राज कपूर की फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ के हिट होने का एक कारण एक्ट्रेस मंदाकिनी (Mandakini) की खूबसूरती और मासूमियत भी थी। इस फिल्म के बाद उनकी पॉपुलरिटी में गजब का इजाफा हुआ था। इसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिले थे।

Mandakini

मालूम हो कि, करियर की शुरूआत में मंदाकिनी ने तेजी से शोहरत और सफलता की बुलंदियां छूईं लेकिन, वह जितनी तेजी से फलक तक पहुंची उतनी ही तेजी से नीचे भी आ गईं और फिर अचानक जैसे फिल्मी दुनियां से कहीं गायब सी हो गईं।

Mandakini

गौरतलब है कि, मंदाकिनी ने अपने फिल्मी करियर की शुरआत महज 16 साल की उम्र में की थी। उन्होंने अपने अभिनय और खूबसूरती से लाखों दिलों को अपना बना लिया था। लेकिन उन्होंने ‘राम तेरी गंगा मैली’ से जबरदस्त सफलता हासिल की। उनकी मासूमियत से लेकर उनकी खूबसूरती का हर कोई कायल हो गया था। मंदाकिनी की नीली आंखें और उनका रूप-रंग जो भी एक बार देखता था बस देखता ही रह जाता था।

Mandakini

बता दें कि, एक्ट्रेस की उम्र अब 58 साल की हो गई है और अब उनका लुक पहले से काफी बदल चुका है। हाल ही में Mandakini की कुछ तस्वीरें सामने आई है। जिसमें उन्होंने नीले रंग का कढ़ाई वाला कुर्ता पहना था, जिसमें वो काफी रॉयल लग रही थीं। लोगों ने उनकी इस तस्वीर पर जमकर कमेंट्स किए हैं। वैसे बढ़ती उम्र के साथ मंदाकिनी ग्रेसफुल हो गई हैं। तभी तो उनके फैंस उन्हें ‘स्टनिंग’ और ‘ब्यूटीफुल’ बता रहे हैं।

आपको बता दें कि, मंदाकिनी भले ही पर्दे पर एक्टिव ना हो लेकिन वह सोशल मीडिया के जरिए आज भी अपने फैंस से जुड़ी हुई है और अक्सर अपनी तस्वीरें अपने चाहने वालों के साथ साझा करती रहती हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी कई सारी तस्वीरें शेयर की है जिसमें वह बेहद खुबसूरत नजर आ रही हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो अब मंदाकिनी (Mandakini) तिब्बत में योग क्लासेस चलाती हैं। इतना ही नहीं, वह तिब्बती दवाइयां भी बेचती हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, मंदाकिनी ने अपने फिल्मी करियर में ‘आग और शोला’, ‘अपने अपने’, ‘प्यार करके देखो’, ‘हवालात’, ‘नया कानून’, ‘दुश्मन’ जैसी फिल्मों में काम किया। मंदाकिनी आखिरी बार साल 1996 में फिल्म ‘जोरदार’ में नजर आई थीं।