नुसरत जहां बनी माँ दुर्गा, मिली जान से मारने की धमकी
/

नुसरत जहां ने देवी दुर्गा के अवतार में शेयर की तस्वीरें, मिली जान से मारने की धमकी

अभिनेत्री नुसरत जहां ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ ऐसी तस्वीरें शेयर की है जिसमें वह देवी दुर्गा का रूप धारण करती है नजर आईं. उन्होंने 20 सितंबर को महालया के अवसर पर देवी दुर्गा का अवतार धारण किया था. तभी उन्होंने यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कर दी थी, लेकिन अब अपने इन तस्वीरों की वजह से नुसरत जहां विवादों में फंस गई हैं.

महालया के अवसर पर धारण किया था देवी दुर्गा का अवतार

नुसरत जहां ने देवी दुर्गा का अवतार महालया के अवसर पर रखा था. कहा जाता है कि, इसी दिन माता दुर्गा कैलाश पर्वत से धरती पर आई थी और उसी दिन से दुर्गा पूजा की तैयारियां शुरू कर दी जाती हैं. हिंदू धर्म में दुर्गा पूजा का एक खास महत्व है. नुसरत जहां यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा किए जाने के बाद उनका यह रूप कट्टरपंथियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और उन्हें जान से मारने की धमकी मिलने लगी.

कट्टरपंथियों ने दी जान से मारने की धमकी

अभिनेत्री नुसरत जहां तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद भी हैं. जब से उन्होंने देवी दुर्गा का रूप धारण करके सोशल मीडिया पर फोटो साझा की है, तब से कट्टरपंथी उनसे चिढ़े हुए हैं. जिसकी वजह से उन्होंने नुसरत जहां को जान से मारने की धमकी दी और कहा कि, ”अब तुम्हारा आखिरी वक्त आ गया है”.

नुसरत जहां का दुर्गा अवतार देखकर कट्टरपंथी ने उन्हें धमकी दी और कमेंट भी किए. एक यूजर ने धमकी देते हुए लिखा कि, ”क्या तुम्हें पता है कि तुम क्या कर रही हो? तुम एक मुसलमान हो, तुम्हें शर्म आनी चाहिए”. एक अन्य यूजर ने लिखा, ”आप मेंबर ऑफ पार्लियामेंट हैं, ऐसे में आपको इस तरह के विवादों से बचना चाहिए. आपको ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए, जिससे आप बार-बार विवादों से घिरे”. इस तरह से लोगों की प्रतिक्रिया देखकर नुसरत जहां काफी परेशान हो गई हैं.

नुसरत जहां ने विदेश मंत्रालय से की सुरक्षा की मांग

फोटो साझा करने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है, जिसके बाद वह काफी डर गई है. नुसरत इस समय अपनी एक फिल्म की शूटिंग के लिए लंदन गई हुई है. धमकी मिलने के बाद उन्होंने इस मामले की शिकायत भी दर्ज करवा दी है. नुसरत जहां ने विदेश मंत्रालय और बंगाल सरकार से अपनी सुरक्षा के लिए मांग भी की है.

अपनी शादी को लेकर पहले भी सोशल मीडिया पर ट्रोल की जा चुकी है नुसरत जहां

हम आपको बता दें कि, नुसरत जहां पहले भी कई तरह के विवादों से घिर चुकी हैं, पहले वह अपनी शादी को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल की गई थी. उन्होंने हिंदू लड़के से शादी कर ली थी. निखिल जैन से शादी करने के बाद फिर उनका काफी विरोध किया गया, और वह विवादों में फंस गई थी. इन सब के बाद वह काफी चर्चा में बनी रहीं थी.

लोकसभा चुनाव में जीत भी हासिल कर चुकी हैं नुसरत

नुसरत जहां एक मुस्लिम एक्ट्रेस हैं, वह बंगाल की जानी मानी अभिनेत्री हैं, उन्होंने लोकसभा चुनाव में टीएमसी के टिकट से चुनाव भी लड़ा. चुनाव के बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल से बशीरहाट सीट पर जीत भी हासिल कर ली थी. फिलहाल नुसरत जहां अभी अपनी फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं.