सलमान खान के साथ डेब्यू करने वाली ये एक्ट्रेस रही सुपर फ्लॉप
/

सलमान खान के साथ डेब्यू करने वाली ये एक्ट्रेस रहीं सुपर फ्लॉप, एक तो सभी की फेवरेट

बॉलीवुड दुनिया के सुपरस्टार सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के एक मशहूर कलाकार हैं, जिनको आप चाहे दबंग खान कहें या भाईजान। सलमान खान एक बहुत ही कामयाब कलाकार हैं, जिनकी फिल्मों में काफी एक्शन देखने को मिलता है, इन्हीं तरह की ब्लॉकबस्टर फिल्म की वजह से आज सलमान खान बुलंदियों की ऊंचाई पर पहुंच चुके हैं।

आज कौन ऐसी एक्ट्रेस है जो सलमान खान के साथ काम करना नहीं चाहेंगी। सभी हीरोइनों की ख्वाहिश है कि वह सलमान खान के साथ फिल्म बनाएं वहीं कुछ ऐसी एक्ट्रेस भी है, जिन्होंने अपने करियर की शुरूआत सलमान खान के साथ की है फिर भी वह बॉलीवुड की दुनिया में कुछ खास जगह नहीं बना पाई और फ्लॉप साबित हुई है।

हम आपको बता दें कि सलमान खान बॉलीवुड के ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने कई हीरोइनों के करियर की शुरुआत अपनी फिल्म के साथ लॉन्च करके किया है।

तो देखिए कौन हैं ऐसी एक्ट्रेस

1. भाग्यश्री

बॉलीवुड की दुनिया में भाग्यश्री का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा। जोकि खूबसूरत होने के साथ-साथ टैलेंटेड भी हैं। भाग्यश्री ने अपनी पहली फिल्म का डेब्यू सलमान खान के साथ ही किया था, जिस फिल्म का नाम है ‘मैंने प्यार क्यों किया’।

यह फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई थी। सलमान खान और भाग्यश्री की जोड़ी को भी लोगों ने खूब सराहा था इस फिल्म के लिए भाग्यश्री को फिल्म फेयर में बेस्ट डेब्यु एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। लेकिन इसके बावजूद वह बॉलीवुड में कुछ खास जलवा नहीं दिखा पाई।

अब वह साउथ सिनेमा में काम कर रही हैं और तेलुगु , कन्नड़ फिल्मों में भी नजर आई हैं। हम आपको बता दें कि 1997 में भाग्यश्री ‘आखिरी’ फिल्म सौतन में नजर आईं थीं।

2. नगमा

नगमा ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान के फिल्म ‘बागी ‘ से की थी। उनकी या पहली फिल्म काफी हिट साबित हुई थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। नगमा ने ‘ किंग अंकल ‘ कुंवारा’ और ‘ सनम बेवफा’ जैसी कई फिल्में भी की जो कि कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। उसके बाद नगमा ने 2007 अपनी आखिरी फिल्म ‘ बैक टू हनीमून ‘ में काम किया। फिलहाल नगमा फिल्मी करियर छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो चुकी हैं।

3. रवीना टंडन

बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक रवीना टंडन ने अपने करियर की शुरुआत 1991 में आई फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से की थी, जो कि वह उनकी सलमान खान के साथ डेब्यु फिल्म थी। इसके बाद अपने टैलेंट के रहते रवीना टंडन बॉलीवुड में काफी कामयाब साबित हुई और बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ कई फिल्मों में नजर आईं।

वह 1999 में अपनी आखिरी फिल्म में अजय देवगन के साथ नजर आई थी जिसमें उनका कोई खास रोल नहीं था। फिर कई साल बाद अब बॉलीवुड में काफी एक्टिव रहती हैं और रियलिटी शो में जज बनकर आती हैं।

हम आपको बता दें कि 2017 में फिर वह फिल्म मातृ में नजर आई। जिसमें उन्होंने मां का रोल किया था। फिल्म काफी हिट साबित हुई थी और लोगों को खूब पसंद आई थी।

 

4. स्नेहा उल्लाल

फिल्म ‘लकी’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल ने सलमान खान के साथ डेब्यू किया था। ऐश्वर्या राय की हमशक्ल कहीं जाने वाली यह एक्ट्रेस भी बॉलीवुड में अपना कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी 2006 में उन्होंने आखिरी फिल्म ‘आर्यन’ की थी बॉलीवुड में कामयाब ना हो पाने के बाद वह अब बंगाली और तेलुगु फिल्म कर रही हैं।

5. जरीन खान

जरीन खान और कैटरीना कैफ के बीच में तो आप जरूर धोखा खा गए होंगे। जी हां इस बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री ने अपनी पहली फिल्म ‘वीर ‘ सलमान खान के साथ ही की थी जिसमें उन्होंने राजकुमारी का रोल किया था। यह फिल्म सलमान खान के फैंस को बहुत पसंद आई थी और दोनों की जोड़ी को भी लोगों ने काफी पसंद किया।

इस फिल्म के बाद जरीन ने हेट स्टोरी 3, हाउसफुल 2 में भी काम किया। हिट फिल्म देने के बाद भी व दर्शकों के दिल में कुछ खास जगह नहीं बना सकी।

6. सोनाक्षी सिन्हा

सुपरस्टार शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा ने भी अपनी पहली फिल्म ‘दबंग’ सलमान खान के साथ ही की थी। यह फिल्म काफी हिट साबित हुई थी। सोनाक्षी सिन्हा ने कई मूवी में काम किया।

वह हॉलीडे, राउडी राठौर, और आर राजकुमार जैसी फिल्म भी कर चुकी हैं। यह तो आप जानते ही होंगे कि ट्रोलर्स सोनाक्षी सिन्हा के ऊपर निशाना साधते रहते हैं, वैसे सोनाक्षी सिन्हा भी फ्लाप ही साबित हुई।