बॉलीवुड में आने से पहले ही इन एक्ट्रेस की दुनिया थी दीवानी
/

बॉलीवुड में आने से पहले इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने साबित किया है खुद को सबसे ज्यादा खूबसूरत

मुंबई : बॉलीवुड की अधिकतर हीरोइनें फिल्मी करियर शुरू होने से पहले अपनी खूबसूरती का ताज अपने सर पर सजा चुकी हैं. जिसमें जीनत अमान, नम्रता शिरोडकर, जूही चावला, सुष्मिता सेन, ऐश्वर्या राय बच्चन, लारा दत्ता, प्रियंका चोपड़ा, दीया मिर्जा, नेहा धूपिया, तनुश्री दत्ता, मानुषी छिल्लर जैसी खूबसूरत हीरोइन का नाम शामिल है.

आइए आपको विस्तार से हीरोइनों की जानकारी दें :-

जीनत अमान

अपने जमाने की सबसे खूबसूरत हीरोइन के नाम से जानी जाती थी. इन्होंने 19 साल की उम्र में फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने सिर पर सजाया था. इसके बाद वे मिस एशिया पेसिफिक इंटरनेशनल का ताज भी अपने नाम किया. अपने जमाने में जीनत ने “डॉन”, “कुर्बानी”, “यादों की बारात”, “लावारिस” जैसी हिट फिल्में दी.

नम्रता शिरोडकर

साल 1993 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली नम्रता साउथ के सुपरस्टार रह चुके महेश बाबू की पत्नी हैं. इन्होंने काफी कम फिल्मों में काम किया और इसके बाद वो बॉलीवुड से दूर रही .

 

जूही चावला

साल 1994 में जूही ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था. मिस इंडिया बनने के बाद जूही ने फिल्मों में अपने कदम रखा. फिल्मी करियर के शुरुआती दौर में कुछ फिल्में फ्लॉप रही, लेकिन इसके बाद जूही ने एक-से-बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी.

सुष्मिता सेन

साल 1994 में सुष्मिता सेन ने फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया. विश्व में पहली बार किसी भारतीय महिला ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. सुष्मिता ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्म की जिनमें “मैंने प्यार क्यों किया”, “क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता”, “मैं हूं ना” जैसी फिल्में की.

ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकार ऐश्वर्या राय ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता. ऐश्वर्या ने अपनी फिल्म “इरुवर” से बॉलीवुड में कदम रखा. ऐश्वर्या की फिल्म “हम दिल दे चुके सनम”, “खाकी”, “जोधा अकबर”, “धूम-2” में अपना जलवा दिखा चुकी हैं.

लारा दत्ता

साल 1957 में लारा ने मिस इंटरकॉन्टिनेंटल का ताज अपने नाम किया और साल 2000 में वह मिस यूनिवर्स बनी. इन्होंने फिल्म “अंदाज” से बॉलीवुड में कदम रखा. “डॉन”, “पार्टनर”, “हाउसफुल”, “भागम-भाग” जैसी फिल्मों में उनकी अहम भूमिका रही.

प्रियंका चोपड़ा

साल 2000 में प्रियंका ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता. प्रियंका ने फिल्मी करियर की शुरुआत “द हीरो” से की. प्रियंका आज के दौर में “ग्लोबल स्टार” मानी जाती हैं. इन्होंने “फैशन”, “बाजीराव-मस्तानी”, “कृष”, “दोस्ताना”, “मुझसे शादी करोगी” जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं.

 

दीया मिर्जा

साल 2000 में मिस एशिया पेसिफिक का ताज अपने नाम किया. इन्होंने फिल्म “रहना है तेरे दिल” में से अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की.

नेहा धूपिया

साल 2002 में नेहा ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया. इन्होंने “जूली”, “क्या कूल हैं हम” जैसी फिल्मों में काम किया.

तनुश्री दत्ता

साल 2004 में तनुश्री ने मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया. फिल्म “आशिक बनाया आपने” से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की तनुश्री “ढोल”, “रकीब”, “हॉर्न-ओके-प्लीज” जैसी फिल्मों में नजर आई.

मानुषी छिल्लर

साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया हरियाणा की रहने वाली मानुषी छिल्लर ने, मानुषी जल्द ही फिल्म “पृथ्वीराज” से बॉलीवुड में कदम रखने वाली हैं. इसमें उनके ऑपोजिट अक्षय कुमार नजर आएंगे.