क्यों महाभारत के भीष्म, मुकेश खन्ना ने आज तक नहीं की शादी
//

क्यों महाभारत के भीष्म, मुकेश खन्ना ने आज तक नहीं की शादी, जानिए

बॉलीवुड की दुनिया के जाने-माने कलाकार और महाभारत में महान किरदार निभाने वाले अभिनेता मुकेश खन्ना हमेशा ही सोशल मीडिया पर अपने बयानों के कारण चर्चा में बने रहते हैं. पहले उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा को लेकर एक ऐसा बयान दिया था, जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हुए थे. इसके बाद एक बार फिर उन्होंने टीवी की दुनिया के मशहूर कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो के बारे में बयान दिया. उन्होंने इस शो को वाहियात बताया था. हम आपको बता दें कि मुकेश खन्ना ने शादी नहीं की है. इस बात को लेकर कई बार लोग यह सवाल कर चुके हैं कि, वह आखिर शादी क्यों नहीं कर रहे हैं??

 

 

मुकेश खन्ना ने दिया जवाब

कई बार लोग उनसे यह सवाल पूछ चुके हैं कि, आपने अभी तक शादी क्यों नहीं की? क्या उन्होंने महाभारत में निभाए गए किरदार भीष्म पितामह को फॉलो करते हुए यह फैसला लिया है? फिलहाल इस तरह के सवालों का जवाब देने के लिए मुकेश खन्ना हमेशा तैयार रहते हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस सवाल का जवाब बड़ी ही खूबसूरती से दिया है.

शादी की बात का जवाब देते हुए उन्होंने बताया, ” यह सवाल मुझसे कई पूछा जा चुका है. आपकी जानकारी के लिए मै बता दूं कि, मै शादी को एक बहुत पवित्र बंधन मानता हूं. मै कभी शादी के खिलाफ नहीं रहा. भले ही लोग यह मानते हो कि, मैंने महाभारत में गंगा पुत्र भीष्म पितामह का किरदार निजी जीवन में कॉपी किया है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. मै इतना महान नहीं हूं कि कभी गंगा पुत्र भीष्म पितामह की तरह हो पाऊं. शादी ना करने की यह एकमात्र वजह नहीं हो सकती. मैंने कभी ऐसा नहीं कहा कि, मै शादी कभी नहीं करूंगा. मै शादी जैसे रिश्ते का बहुत सम्मान करता हूं”.

 

जोड़ियां स्वर्ग से बनकर आती है

”जोड़ियां ऊपर स्वर्ग से बनकर आती हैं. ये बंधन दो आत्माओं का मिलन माना जाता है. इस रिश्ते में जिंदगी की एक नई शुरुआत होती है. शादी का मतलब सात फेरे ही नहीं होता बल्कि यह उन दो आत्माओं का मिलन होता है जो हमेशा एक दूसरे के साथ रहते हैं और सुख दुख में हमेशा एक साथ नजर आते हैं. अगर मुझे शादी करना होता तो अब तक मैं शादी कर चुका होता. शादी न करना मेरा खुद का फैसला है. अगर मेरे लिए कोई लड़की बनी होती तो अब तक मेरी शादी हो चुकी होती. इस बारे में कई सारे सवाल उठाए गए लेकिन मैं इस बारे में कोई बात नहीं करना चाहता”.

 

 

कपिल शर्मा शो में जाने से मुकेश खन्ना ने किया था इंकार

हम आपको बता दें कि मुकेश खन्ना ने दूरदर्शन के एक शो शक्तिमान में शक्तिमान का किरदार निभाया था. जिसके बाद वह दर्शकों के लोकप्रिय बन गए. कपिल शर्मा शो में महाभारत के सभी किरदार को इनवाइट किया गया था. लेकिन मुकेश खन्ना ने वहां जाने से साफ इंकार कर दिया. कई लोगों का कहना है कि, मुकेश खन्ना घमंडी है. इस बात को लेकर उनकी गजेंद्र चौहान और नितीश भारद्वाज से बहस भी हुई थी. मुकेश खन्ना की इस बात को लेकर कुछ लोग सहमत है जबकि कुछ लोग उनकी इस बात से कतई सहमत नहीं है.

 

जल्द ही रिलीज होगी मुकेश खन्ना की फिल्म ‘शक्तिमान’

हाल ही में मुकेश खन्ना की फिल्म ‘शक्तिमान ‘ भी आने वाली है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से दी थी. यह फिल्म उनके सीरियल शक्तिमान पर ही आधारित होगी. कहा जा रहा है कि यह फिल्म रितिक रोशन की फिल्म ‘कृष’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘रा वन’ को भी टक्कर देगी.