सलमान खान की फैमली भट्ट परिवार के साथ इस वजह से नहीं करना चाहता कोई काम

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के साथ कौन अभिनेत्री काम नहीं करना चाहती है. माधुरी दीक्षित हो या फिर करीना कपूर, कैटरीना कैफ हो या फिर जैकलिन, हर कोई सलमान खान के साथ बड़े पर्दे पर काम करना चाहती हैं. सिर्फ अपनी उम्र की ही नहीं बल्कि सलमान खान ने अपने से बड़ी श्री देवी और अपने से छोटी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ भी बड़े पर्दे पर रोमांस किया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि 90 दशक की खूबसूरत हीरोइन पूजा भट्ट के साथ सलमान खान ने किसी भी फिल्म में काम नहीं किया है.

सलमान खान और पूजा भट्ट की केमिस्ट्री 1 फिल्म ‘विराम’ के दौरान ही अधूरी रह गई थी, जिसे बीच में अधूरा छोड़ दिया. आखिर ऐसा क्या हुआ था कि, सलमान खान और पूजा भट्ट एक साथ नहीं दिखाई देते बड़े पर्दे पर, आइए जानते हैं……

 

सलमान खान की फैमली भट्ट परिवार के साथ इस वजह से नहीं करना चाहता कोई काम

सलमान खान के पिता सलीम खान को नहीं पसंद थी पूजा भट्ट

दरअसल सलमान खान के पिता सलीम खान ऐसा नहीं चाहते थे कि, बोल्ड और कंट्रोवर्शियल एक्ट्रेस पूजा भट्ट के साथ सलमान खान बड़े पर्दे पर काम करें. अभिनेत्री पूजा भट्ट शुरू से ही अपनी लाइफ खुलकर जीती चली आ रही हैं, फिर चाहे वह मैगजीन के कवर पेज के लिए पिता महेश भट्ट के साथ किस ही क्यों ना की हो. या फिर ड्रग्स से अल्कोहल की लत ना लगी हो. सलीम खान बिल्कुल भी नहीं चाहते थे कि, उनके बेटे इस तरह की अभिनेत्री के साथ काम करें, क्योंकि पूजा भट्ट की कंट्रोवर्शियल जिंदगी हर कोई जानता था.

सलमान खान की फैमली भट्ट परिवार के साथ इस वजह से नहीं करना चाहता कोई काम

सोहेल, सलमान और पूजा भट्ट एक साथ नजर आने वाले थे बड़े पर्दे पर

सलीम खान के विरोध करने के बाद भी आखिरकार सलमान खान ने अपने पिता को पूजा भट्ट के साथ काम करने के लिए मना लिया. पूजा भट्ट और सलमान खान जिस फिल्म में साथ काम करने वाले थे उस फिल्म का नाम था विराम. सलमान खान चाहते थे कि इसी फिल्म के जरिए उनके भाई सोहेल खान डायरेक्टर के रूप में बॉलीवुड में कदम रखें. सोहेल खान ने निर्देशन की कमान अपने हाथ में ले ली और फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी. इसी बीच सोहेल खान को अपनी फिल्म की हीरोइन पूजा भट्ट से प्रेम हो गया, जो कि सलीम खान को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया.

सलमान खान की फैमली भट्ट परिवार के साथ इस वजह से नहीं करना चाहता कोई काम

सलमान खान ने बीच में रोक दी थी फिल्म की शूटिंग

सलमान खान के पिता सलीम खान को इसी बात का डर था कि, कहीं उनका कोई बेटा एल्कोहलिक पूजा भट्ट के चक्कर में ना पड़ जाए, और वही हुआ. दोनों के रिश्ते को लेकर सलमान खान और सलीम खान को सबसे बड़ी चिंता की बात यह थी कि, कहीं सोहेल को भी अल्कोहल की लत ना लग जाए. वहीं सलमान खान से भी उनके पिता काफी नाराज थे. सलीम खान नहीं चाहते थे कि ऐसी कंट्रोवर्शियल हीरोइन का नाम उनके खानदान से जुड़े. पिता की बात को रखने के लिए सलमान खान ने यह फिल्म बंद कर दी. इसके बाद खान परिवार ने पूजा भट्ट के साथ कभी भी काम नहीं किया.

सलमान खान की फैमली भट्ट परिवार के साथ इस वजह से नहीं करना चाहता कोई काम

महेश भट्ट नहीं करना चाहते हैं सलमान के साथ काम

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता महेश भट्ट ज्यादातर कम बजट की फिल्मों में काम करते हैं. जिस वजह से उन्होंने आज तक सलमान खान को अपनी फिल्म में नहीं लिया. सलमान खान की फिल्में ज्यादातर बड़े बजट की होती हैं, और हर फिल्म में सलमान खान गानों में अपनी शर्ट जरूर उतारते हैं. महेश भट्ट को यह बिल्कुल भी नहीं पसंद है. वह हमेशा अपनी फिल्मों में ऐसे अभिनेताओं को लेते हैं जो या फिर कम फीस लेते हो या फिर नए युवा कलाकार हो.

सलमान खान की फैमली भट्ट परिवार के साथ इस वजह से नहीं करना चाहता कोई काम

एक साथ बड़े पर्दे पर नजर आने वाले थे आलिया और सलमान

जानकारी के मुताबिक संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ में सलमान खान और आलिया भट्ट को लेना चाहते थे, लेकिन बीच में सलमान खान ने फिल्म से वर्कआउट कर लिया और संजय लीला भंसाली ने भी फिल्म ड्राप कर दी. जिसके बाद सलमान खान और आलिया भट्ट बड़े पर्दे पर साथ नहीं नजर आ सके. लोगों का भी यही मानना है कि, भट्ट परिवार और खान परिवार की केमिस्ट्री अच्छी नहीं जमती.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...