सुशांत के विसरा में एम्स के डॉक्टरों को मिले केमिकल ट्रेसेज़, हत्या का शक!

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच  लगातार चल रही है, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई ठोस सबूत हाथ नहीं आया है, जिससे ये कहा जा सके कि उनकी हत्या हुई थी। अब इस मामले में सुशांत के विसरा की जांच करने वाले एम्स के डॉक्टरों ने बताया है कि उनको विसरा से कुछ केमिकल ट्रेसेज़ मिले हैं, लेकिन अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है।

क्या है एम्स के तथ्य

सुशांत के विसरा में एम्स के डॉक्टरों को मिले केमिकल ट्रेसेज़, हत्या का शक!

सुशांत मामले में एम्स की विसरा एक्सट्रैक्शन औऱ फारेंसिक फाइंडिंग्स ने कुछ  तथ्य सामने रखे है।एम्स के रिकॉर्ड के मुताबिक विसरा के लिए सुशांत के शरीर के कुछ हिस्सों को सीज़ किया गया था जिनमें उनके पेट का हिस्सा , खाने के साथ छोटी आंत का हिस्सा, 1/3 लिवर का भाग, गॉलब्लैडर का हिस्सा, 1/2 दोनों तरफ की किडनी, 10 एम एल खून औऱ उनके स्कैल्प हेयर शामिल थे।

क्या निकला रिपोर्ट में

एम्स के जांचकर्ताओ के अनुसार सुशांत के विसरा में कुछ केमिकल ट्रेसेज प्राप्त हुए है। इन केमिकल ट्रेसेज़ की सुशांत की मौत में कोई भूमिका थी या नहीं?  इसके बारे में तो सीबीआई के जांचकर्ता ही बता पाएंगे। एम्स की फारेन्सिक टीम इन केमिकल्स की फाइन्डिग सीबीआई को देगी,उन्हें इस बारे में पूरी तरह ब्रीफ भी किया जाएगा ।इसकी जांच  सीबीआई के अधिकारी बाद में करेंगे कि इसका संबंध सुशांत की मौत से था या नहीं।

नहीं मिले जहर के ट्रेसेज

सुशांत के विसरा में एम्स के डॉक्टरों को मिले केमिकल ट्रेसेज़, हत्या का शक!

सुशांत के विसरा में जांच के बाद किसी भी तरह के जहर के ट्रेसेज नही मिले हैं। आपको बतातें चले कि अभी तक एम्स के डॉक्टरों ने अपनी जांच का दि एंड नहीं किया है।उनकी जांच अभी भी चल रही है।

बता दें कि इन सब के चलते ही मेडिकल बोर्ड की मीटिंग को भी टाला गया है। हां, लेकिन इस हप्ते बैठक होने के आसार नजर आ रहे हैं, विसरा जांच के लिए टॉक्सिकोलोजी के अलावा हिस्टोपैथोलोजी और बायो कैमेस्ट्री डिपार्टमेन्ट के फॉरेन्सिक एक्सपर्ट डॉक्टर सुधीर गुप्ता की निर्देश में जांच कर रहे हैं।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.