काजोल से शादी के पहले इस बॉलीवुड अभिनेत्री के प्यार में दिवाने थे अजय देवगन

बॉलीवुड़ में काजोल और अजय देवगन को सबसे लवेबल कपल माना जाता है. लोगों द्वारा दोंनो की जोड़ी को काफी पसंद भी किया जाता है. वैसे तो ज्यादातर फिल्मी गलियारों में शादीशुदा रिश्तों के टूटने की खबरें आती रहती हैं, लेकिन काजोल और अजय का रिश्ता पिछले 17 सालों से अटूट है. काजोल और अजय ने भले ही एक-दूसरे को अपना हमसफर चुन लिया हो, लेकिन क्या आप जानते है कि अजय का दिल काजोल से पहले भी किसी बॉलीवुड़ अभिनेत्री के लिए भी धड़का था? आइए जानते है कौन था उनका पहला प्यार…..

इनसे हुआ था पहला प्यार

काजोल से शादी के पहले इस बॉलीवुड अभिनेत्री के प्यार में दिवाने थे अजय देवगन

एक्शन फिल्म ‘फूल और कांटे’ के जरिये अजय देवगन फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री कर चुके थे और अपने अलग अंदाज़ से लोगों के दिलों पर छा गए थे. एक ओर जहां लोग अजय देवगन के एक्शन के दीवाने हो गए थें, उस दौरान अजय का दिल कपूर खानदान की बड़ी बेटी करिश्मा कपूर के लिए धड़क उठा था.

करिश्मा और अजय की पहली फिल्म ‘जिगर’ थी. इस फिल्म में दोनों ने पहली बार एक साथ काम किया और यहीं से दोनों में करीब शुरु हुई. उस समय अजय अपने स्ट्रगल के दौर में थे तो करिश्मा उस दौर की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार हो चुकी थीं. दोनों ने कई फिल्में साथ में की. दोनों का इश्क परवान चढ़ने लगा और कहा जाता है कि दोनों कई साल तक रिश्ते में रहे.

काजोल का भी था अफेयर

काजोल से शादी के पहले इस बॉलीवुड अभिनेत्री के प्यार में दिवाने थे अजय देवगन

जहां उस समय अजय करिश्मा के प्यार में पागल थे तो वहीं काजोल अपना दिल अपने दोस्त कार्तिक मेहता को दे बैठी थी। काजोल अपने दोस्त कार्तिक मेहता को डेट कर रही थी। उस समय काजोल एवं अजय एक-दूसरे के अच्छे दोस्त थे, खबरों की माने तो काजोल एवं कार्तिक के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा था, जिससे काजोल अजय से सलाह लेती थी.

एक दिन काजोल एवं अजय देवगन एक कमरे में बैठकर उनकी कुछ बातें सुझला रहे थे. इसी दरम्यान करिश्मा का फोन उनके पास आ गया. बातों के दौरान करिश्मा को यह एहसास हुआ कि वह किसी महिला के साथ हैं. इसी बात को लेकर करिश्मा और अजय के बीच नोकझोक शुरू हो गई. बात बढ़ती देख अजय ने स्वीकार कर लिया कि हां वह एक महिला के साथ कमरे में हैं और उससे वह प्यार करते हैं. इसके बाद से दोनों एक दूसरे से अलग हो गए.

अजय और काजोल में हुआ प्यार

काजोल से शादी के पहले इस बॉलीवुड अभिनेत्री के प्यार में दिवाने थे अजय देवगन

अजय ने जल्द ही खुद को करिश्मा से अलग कर लिया औऱ उनका नाम मशहूर एक्ट्रेस काजोल से जुड़ने लगा. काजोल ने एक इंटरव्यू में बताया की फिल्म ‘हलचल’ की सेट पर दोनों करीब आए और बाद में उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...