जया बच्चन से भी ज्यादा खूबसूरत हैं उनकी देवरानी, देखें
/

जया बच्चन से भी ज्यादा खूबसूरत हैं उनकी देवरानी रमोला, शादी से पहले पति को बांधती थी राखी

बॉलीवुड के ‘बिग बी’ यानी कि अमिताभ बच्चन की धर्मपत्नी जया बच्चन ने हाल ही में राज्यसभा में बॉलीवुड को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद से वह काफी सुर्खियों में बनी हुई हैं. जया बच्चन बच्चन परिवार की बड़ी बहू है. हम आपको बता दें कि, अमिताभ बच्चन जी के एक छोटे भाई भी हैं, जो कि दिल्ली में रहते हैं.

जी हां, बच्चन परिवार में जया बच्चन के अलावा उनकी एक देवरानी भी है, जो जया से भी ज्यादा खूबसूरत है. जया बच्चन की देवरानी और बच्चन खानदान की छोटी बहू का नाम रमोला बच्चन है. रमोला बच्चन का नाम भले ही आपने आज तक ना सुना हो लेकिन उनका रुतबा और स्टाइल बॉलीवुड की किसी बड़ी अभिनेत्री से कम नहीं है.

पेशे से रमोला हैं फैशन डिजाइनर

जहां बच्चन परिवार के ज्यादातर सभी सदस्य बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना कदम जमा चुके हैं, वहीं अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ बच्चन की पत्नी और बच्चन परिवार की छोटी बहू रमोला एक सक्सेसफुल बिजनेस वूमेन हैं. रमोला पेशे से एक फैशन डिज़ाइनर हैं, इसके अलावा वह कई फिल्मों में कॉस्टयूम डिजाइनर के तौर पर काम कर चुकी हैं. रमोला बॉलीवुड की लाइमलाइट में ज्यादा नहीं रहती, लेकिन फैशन डिजाइनिंग के साथ साथ वह कई बड़े-बड़े इवेंट्स ही करवाती है.

रमोला रनवे राइजिंग एग्जिबिशन, रनवे ब्राइडल एग्जिबिशन, हाउसफुल डेकोर एग्जिबिशन जैसे कई बड़े-बड़े इवेंट्स आयोजित करवाती हैं. बॉलीवुड में भले ही वह खास चर्चा में ना रहती हो, लेकिन खूबसूरती में वह जया बच्चन से भी कई कदम आगे हैं.

खुद की कंपनी चलाती हैं रमोला बच्चन

हैरानी की बात यह है कि, इतनी बड़ी फैशन डिजाइनिंग होने के साथ-साथ रमोला खुद की एक कंपनी भी चलाती हैं. रमोला कांसेप्ट नाम के इस कंपनी में इवेंट मैनेजमेंट का काम होता है. अमिताभ बच्चन और उनके भाई अमिताभ बच्चन की फैमिली एक साथ नहीं रहती हैं.

रमोला का पूरा परिवार लंदन में रहता था, लंदन में उनकी खास जान-पहचान थी, रमोला और उनके पति अजिताभ उस समय लंदन के जाने-माने बिजनेसमैन थे, लेकिन कुछ साल बाद रमोला की फैमिली दोबारा से दिल्ली में सेटल हो गई. रमोला के परिवार में उनके 4 बच्चे भी हैं, जिनके साथ वह अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं.

रमोला बच्चन शादी से पहले अपने पति को बांधती थी राखी

अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन एक बहुत ही बड़े और जाने-माने कवि थे, हरिवंश राय बच्चन जी ने ‘द आफ्टर नून- एन ऑटोबायोग्राफी’ नामक अपनी एक पुस्तक में एक हैरान कर देने वाले वाकिये का जिक्र किया है. जी हां, उन्होंने किताब में इस बात का जिक्र किया है कि, रमोला बच्चन की शादी होने से पहले महानायक अमिताभ बच्चन और उनके छोटे भाई अजिताभ बच्चन दोनों ही रमोला से राखी बंधवाते थे.

 

अमिताभ बच्चन ने करवाई थी रमोला और अजिताभ की शादी

शुरुआती दिनों में अमिताभ बच्चन और उनके छोटे भाई एक साथ एक ही कंपनी में काम करते थे, उसी दौरान उनकी मुलाकात रमोला से हुई थी. महान कवि हरिवंश राय बच्चन की किताब के अनुसार रमोला दोनों भाई को राखी बांधती थी. रमोला और अमिताभ बच्चन की मुलाकात उनके बड़े भाई अमिताभ बच्चन ने करवाई थी. कुछ समय बाद रमोला एयर होस्टेस बन गई. बाद में रमोला की किसी से भी मुलाकात नहीं हुई.

रमोला बच्चन ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया कि, अजिताभ बच्चन के जर्मनी से वापस आने के बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ गई थी और हम दोनों ही एक दूसरे को डेट करने लगे. जिसके बाद में हमने परिवार वालों की मर्जी से शादी का फैसला कर लिया. फिलहाल अभी रमोला का बिजनेस काफी ऊंचाइयों पर हैं.