मेगास्टार बनने से पहले अमिताभ बच्चन करते थे ये काम

मुंबई. अमिताभ बच्चन इन दिनों टीवी रियलिटी शो केबीसी 12 को होस्ट कर रहे है। बिग बी की आने वाले समय में कुछ फिल्में भी रिलीज होने वाली है। केबीसी इन दिनों लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इस शो में जहां अमिताभ हर सवाल के साथ धनराशि देते तो वहीं वे खुद के जुड़े कुछ अनसुने किस्से भी दर्शकों के साथ शेयर करते हैं।

बिग बी ने बताया लाइफ से जुड़ी एक संघर्ष की कहानी

मेगास्टार बनने से पहले अमिताभ बच्चन करते थे ये काम

आपको बता दें कि बीते एपिसोड में उन्होंने अपनी लाइफ से जुड़ी एक संघर्ष की कहानी सुनाई। बिग बी ने बताया कि मेगास्टार बनने से पहले उन्होंने कोयला खदान में भी काम किया। बॉलीवुड इंडस्ट्री में अमिताभ की फैमिली उनमें गिनी जाती है, जहां सभी मेंबर फिल्मों में एक्टिव है। बिग बी की पत्नी जया बच्चन, बेटा अभिषेक बच्चन और बहू ऐश्वर्या राय बच्चन, सभी फिल्म स्टार है।

अमिताभ ने बताया कि वह स्टार बनने से पहले कोयला खदान में काम कर चुके हैं। दरअसल, केबीसी में कंटेस्टेंट रवि कांत बिग बी के सामने हॉटसीट पर बैठे थे। रवि कोयला खदान में काम करते हैं जब उन्होंने ये बताया तो अमिताभ को अपने बीते दिनों की याद आ गई।

कोलकाता में कोयला खाद्दान में काम किया था

मेगास्टार बनने से पहले अमिताभ बच्चन करते थे ये काम

एपिसोड के दौरान अमिताभ ने बताया कि 1962 में वे कोलकाता में कोयला खदान में काम किया था। इस फील्ड में पहले कैसे काम होता था और वहां क्या-क्या सेफ्टी इशू हुआ करते थे। लेकिन आज कई सारे बदलाव आए हैं। उन्होने कहा कि वे बंगाल की एक कंपनी में वह काम किया करते थे। उस समय उनकी भी नौकरी उस कंपनी के कोयला डिपार्टमेंट में लगी थी।

कोयला डिपार्टमेंट में काम करने वालों को हाथों में टोकरी में सामान लादकर लाना पड़ता था। उन्होंने यह भी बताया कि नौकरी के दिनों में उन्हें कोयले की खदान तक जाने के लिए लिफ्ट में जाना पड़ता था और वो भी बहुत नीचे जाना पड़ता था, क्योंकि खदान बहुत नीचे थी।

मेगास्टार बनने से पहले अमिताभ बच्चन करते थे ये काम

अमिताभ ने बताया था कि कोयला खदान में उन्होंने 7 से 8 साल तक काम किया था। उन्होंने ये भी बताया था कि कोलकाता में उन्होंने उस वक्त अच्छा समय गुजारा था। वह वहां विक्टोरिया मेमोरियल के ठीक अपोजिट पुचकापानी खाना बहुत पसंद करते थे। इसके बाद 1969 में बिग बी ने फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। बता दें कि बिग बी इंडस्ट्री में 51 साल पूरे कर लिए है। उनकी पहली सात हिन्दुस्तानी 7 नवंबर, 1969 को रिलीज हुई थी। हालांकि, यह फिल्म सुपरफ्लॉप साबित हुई थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने इंडस्ट्री में खुद की पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष किया।

अजय देवगन पहली बार अमिताभ को डायरेक्ट करने जा रहे है

मेगास्टार बनने से पहले अमिताभ बच्चन करते थे ये काम

रिपोर्ट्स की मानें तो अजय देवगन पहली बार अमिताभ को डायरेक्ट करने जा रहे है। दोनों की जोड़ी सात साल बाद फिल्म मईडे में नजर आने वाली है। फिल्म मईडे की शूटिंग दिसंबर में हैदराबाद में शुरू होगी। फिल्म में अजय के रोल की बात करें तो वह इसमें एक पायलट के किरदार में नजर आने वाले हैं। वहीं फिलहाल अभी महानायक के रोल के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मईडे से पहले बिग बी और अजय की जोड़ी फिल्म मेजर साहब, खाकी और सत्याग्रह जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी है। आखिरी बार दोनों प्रकाश झा की फिल्म सत्याग्रह में साथ नजर आए थे।

मेगास्टार बनने से पहले अमिताभ बच्चन करते थे ये काम

अमिताभ को फिल्म जंजीर से पहचान मिली और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्हें मिलेनियम स्टार भी कहा जाता है। उन्होंने आनंद,अभिमान, नमक हराम, दीवार, शोले, कभी कभी, अमर अकबर एंथनी, हेरा फेरी, डॉन, दोस्ताना, शान, कालिया, सिलसिला, शक्ति कुली, शहंशाह, अग्निपथ, हम, खुदा गवाह, मोहब्बतें, बागबान, खाकी, ब्लैक, पीकू जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

My name is supriya .i am from ballia. I have done my mass communication from govt. polytechnic lucknow.in my family, there are 5 members including me.My mother house maker.my strengths are self confidence,willing...