'कुली' फिल्म का छोटा अमिताभ अब हो गया है इतना बड़ा, आज है....
/

‘कुली’ फिल्म का छोटा अमिताभ अब हो गया है इतना बड़ा, आज है 300 करोड़ का मालिक

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को आज कौन नहीं जानता है. 70 और 80 के दशक में ही नहीं बल्कि आज भी अमिताभ बच्चन का जादू वैसे ही बरकरार है जैसे पहले था. अपने जमाने में बड़े पर्दे पर उन्होंने ऐसे ऐसे रोल किए हैं जिसके बाद उन्होंने लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली. पहले फिल्मों में ज्यादातर मुख्य किरदार निभाने वाले कलाकार का बचपन का रोल दिखाया जाता था, जिसके बाद वह बच्चा बड़ा हो जाता था और बड़ा होकर वह फिल्म का मुख्य पात्र बन जाता था.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि कौन है वह बच्चा जो फिल्मों में बड़ा होकर अमिताभ बच्चन बन जाता था. हम जिस बच्चे की बात कर रहे हैं उसने एक दो बार नहीं बल्कि कई बार फिल्मों में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाया. आज हम आपको बताएंगे कौन था वह बच्चा जो फिल्मों में बड़ा होकर बन जाता था अमिताभ बच्चन.

'कुली' फिल्म का छोटा अमिताभ अब हो गया है इतना बड़ा, आज है 300 करोड़ का मालिक

रवि ने कई फिल्मों में निभाया अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार

अमिताभ ने 70 और 80 के दशक में कई ऐसी फिल्में की है जिसमें कहानी की शुरुआत बचपन से होती थी. अमिताभ की फिल्मों में बचपन का किरदार निभाने वाला वह बच्चा कोई और नहीं बल्कि रवि वलेचा हैं. अमर अकबर एंथोनी फिल्म में चाइल्ड एक्टर के तौर पर काम करने के बाद से रवि को बड़े पर्दे पर एक खास पहचान मिली. बात की जाए रवि के बॉलीवुड में डेब्यू की तो उन्होंने साल 1976 में पहली फिल्म ‘फकीरा’ से एंट्री ली थी.

'कुली' फिल्म का छोटा अमिताभ अब हो गया है इतना बड़ा, आज है 300 करोड़ का मालिक

चाइल्ड एक्टर के तौर पर किया है कई फिल्मों में काम

रवि ने बॉलीवुड में कई बड़ी बड़ी फिल्मों में चाइल्ड एक्टर के तौर पर काम किया है. अमर अकबर एंथनी के अलावा उन्होंने देश प्रेमी, शक्ति, कुली जैसी कई अन्य फिल्मों में भी बचपन का किरदार निभाया. इन सभी फिल्मों में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार रवि नहीं निभाया. रवि के बचपन का किरदार अमिताभ बच्चन पर इतना ज्यादा फिट बैठता था कि सभी को लगता था अमिताभ बच्चन ही बड़े हो गए हैं. उस समय इस बच्चे के किरदार को लोग काफी पसंद करते थे.

'कुली' फिल्म का छोटा अमिताभ अब हो गया है इतना बड़ा, आज है 300 करोड़ का मालिक

एक्टिंग के करियर को छोड़ बन गए बिजनेसमैन

रवि ने बॉलीवुड के अलावा 300 से ज्यादा फिल्मों में अलग-अलग भाषाओं में काम किया है. वह जिस एक्टर का भी किरदार निभाते थे उसमें पूरी तरह से डूब जाते थे. चाइल्ड एक्टर के तौर पर काम करने के बाद ज्यादातर सभी बड़े होकर भी एक्टर ही बनते हैं. सभी की यह ख्वाहिश होती है कि वह जल्द से जल्द बड़े पर्दे पर मुख्य रोल में सामने आ सके. लेकिन रवि के साथ ऐसा कुछ भी नहीं हुआ बल्कि उन्होंने जैसे-जैसे जिंदगी का सफर तय किया वैसे वैसे उन्होंने फिल्म जगत की दुनिया को त्याग दिया.

'कुली' फिल्म का छोटा अमिताभ अब हो गया है इतना बड़ा, आज है 300 करोड़ का मालिक

शुरू कर दी थी खुद की कंपनी

वैसे तो उन्हें बॉलीवुड में कई मौके मिले लेकिन उन्होंने आगे एक्टिंग को अपना करियर नहीं चुना. उनके लिए यह बहुत ही मुश्किल समय था जब उन्होंने अपने एक्टिंग के करियर को छोड़ने का फैसला लिया. अपनी मेहनत और लगन के दम पर रवि ने अपने इस फैसले को गलत साबित नहीं होने दिया और वह एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन बन गए. रवि ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ अहमदाबाद से एमबीए की डिग्री हासिल की है. इसके बाद उन्होंने खुद की कंपनी शुरू कर दी. जिसके बाद उन्होंने हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में अपना कारोबार आगे बढ़ाया.

'कुली' फिल्म का छोटा अमिताभ अब हो गया है इतना बड़ा, आज है 300 करोड़ का मालिक

300 करोड़ के मालिक बन चुके हैं रवि

आज वह बॉलीवुड के एक सुपर स्टार की तरह ही सक्सेसफुल जिंदगी जी रहे हैं. रवि अमिताभ बच्चन की तरह ही बड़े मुकाम पर पहुंच चुके हैं और उनके पास बंगला गाड़ी और दौलत शोहरत भी है. लोग उनको सिर्फ अमिताभ बच्चन के बचपन के किरदार से ही नहीं बल्कि उनके सफलतापूर्वक बिजनेस से भी जानने लगे हैं.अपने बिजनेस को लेकर आज वह 300 करोड़ से ज्यादा के मालिक बन चुके हैं.

यह भी पढ़े: शाहरुख खान की इस बात से नाराज सनी देओल ने फाड़ दी थी पैंट, 16 साल तक नहीं की बात

'कुली' फिल्म का छोटा अमिताभ अब हो गया है इतना बड़ा, आज है 300 करोड़ का मालिक

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.