अंगूरी भाभी इस एक्टर के साथ करने वाली थी शादी
/

अंगूरी भाभी आज मना रहीं है अपना 43वां बर्थडे, इस एक्टर से करने वाली थी शादी

मुंबई : टेलीविजन जगत के छोटे परदे की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शिंदे का आज जन्मदिन है. आज शिल्पा 43 साल की हो गई हैं. शिल्पा शिंदे धारावाहिक “भाभी जी घर पर हैं” में “अंगूरी भाभी” के करिदार से मशहूर हुई हैं और बिग बॉस सीजन 11 की विनर रह चुकी हैं. आज दर्शक इन्हें अंगूरी भाभी के नाम से ही पुकारते हैं.

अंगूरी के डायलॉग ‘सही पकड़े हैं’ ने जीता दिल

शिल्पा का जन्म 28 अगस्त 1977 को मुंबई में हुआ था. शिल्पा ने अपने अभिनय की शुरुआत साल 1999 में की थी. साल 2002 में स्टार प्लस के धारावाहिक “भाभी” में शिल्पा नेगेटिव रोल में नज़र आई थी. जिसके बाद शिल्पा सुर्ख़ियों में आ गईं. शिल्पा धारावाहिक “कभी आए ना जुदाई”, “संजीवनी”, “मेहर”, “भाभी जी घर पर हैं”, “मिस इंडिया”, ऐतिहासिक नाटक “आम्रपाली” में अभिनेत्री के रूप में दर्शकों के दिलों में अपनी पहचान बनाई.

विवादों की वजह से भाभी जी कहा अलविदा

सबसे अधिक “एंड टीवी” पर प्रसारित धारावाहिक ‘भाभी जी घर पर हैं’ से सबके दिलों को जीत लिया. अंगूरी के डायलॉग ‘सही पकड़े हैं’ सबकी जुबान पर है, लेकिन निर्माता के साथ विवाद होने की वजह से उन्होंने यह शो को अलविदा कह दिया. फिर साल 2017 में वह टीवी के बड़े शो ‘बिग बॉस’ के सीजन 11 में नजर आईं, जिसमे उन्होंने जीत भी हासिल की और शो की विजेता बनी.

शिल्पा शिंदे साउथ की फिल्मों में भी रही मशहूर

चलिये अब हम आपको बताते है कि शिल्पा केवल छोटे पर्दे तक ही सीमित नहीं रहीं बल्कि साउथ की फिल्मों में भी अभिनय कर चुकी हैं. टेलीविज़न में आने से पहले वह तेलुगु फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इससे पहले वो हिंदी फिल्म में भी काम किया था, लेकिन वो फिल्म पर्दे पर रिलीज़ नहीं हुई.

शिल्पा और रोमित गोवा में करने वाले थे शादी

शिल्पा शिंदे और अभिनेता रोमित राज एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2009 में शादी करने का फैसला लिया. दोनों की शादी की डेट फ़िक्स हो चुकी थी, कार्ड छप चुके थे. फ़ैमिली मेंबर्स, रिलेटिव्स और दोस्तों की मौजूदगी में दोनों ने 29 नवंबर 2009 को गोवा में शादी करने का फैसला किया था, लेकिन उसी साल करवाचौथ के पहले शिल्पा ने इस शादी को तोड़ने का फैसला ले लिया.

माधुरी दीक्षित के अवतार में शिल्पा की होगी वापसी

एक बार फिर टेलीविज़न की दुनिया में वापसी करेंगी शिल्पा। वो एक कॉमेडी शो ‘गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान’ से पर्दे पर वापसी करने वाली हैं. इनकी एंट्री का पहला लुक सामने आया है. इनकी धमाकेदार एंट्री सबको चौका देने वाला था. इसमें शिल्पा बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के रूप में नज़र आ रहीं है. यह कॉमेडी शो चैनल “स्टार भारत” पर रिलीज होने वाला है.

स्टार भारत ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम एकाउंट के जरिये शो का प्रोमो शेयर किया है. इस शो में शिल्पा शिंदे के साथ-साथ सुनील ग्रोवर, संकेत भोसले, उपासना सिंह, सुगंधा मिश्रा, संकेत भोंसले, सिद्धार्थ सागर, परितोष त्रिपाठी और जतिन सूरी भी नज़र आने वाले है.