फिल्मों के अलावा इन 6 जगहों से भी अक्षय करते हैं मोटी कमाई
/

फिल्मों के अलावा इन 6 जगहों से भी अक्षय कुमार करते हैं मोटी कमाई

बॉलीवुड़ के खतरों के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने आज अपना 53वां बर्थ डे सेलिब्रेट किया है। बॉलीवुड़ में अक्षय एक सफल कलाकार के नाम से जाने जाते है। इस बात का प्रमाण पिछले साल फोर्ब्स की लिस्ट देती है, जिसमें सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में एकमात्र भारतीय एक्टर अक्षय थे, जहां उन्होंने चौथा स्थान अपने नाम किया था। आने वाले दिनों में अक्षय की फिल्म अतरंगी रे आ रही है, जिसके लिए अक्षय को 120 करोड़ रुपये फीस दी जा रही है।फिल्म जगत के अलावा अक्षय की कमाई के अन्य कई स्त्रोत है, तो चलिए आज हम आपको उन अन्य स्त्रोत के बारे में बताते हैं।

हरि ओम एंटरटेनमेंट  प्रोडक्शन हाउस

साल 2008 में अक्षय ने अपने पिता के नाम एक प्रोडक्शन हाउस खोला था इस प्रोडक्शन हाउस के जरिए अक्षय ने ‘सिंह इज़ किंग’, ‘हॉलीडे: ए सोल्जर नेवर ऑफ ड्यूटी’, ‘एयरलिफ्ट’, ‘रूस्तम’ और ‘पैडमैन’ जैसी 15 से ज्यादा बेहतरीन फिल्मों में काम किया और उन्हें प्रड्यूस भी किया। बता दें कि अक्षय की अधिकतर मूवीज़ सोशल चेंजमेंट को लेकर ही होती है, जिनसे हमारा समाज कुछ अच्छा सीख के कल की दकियानूसी सोच से आगे बढ़ पाए।

ग्रेज़िंग गोट पिक्चर्स प्रोडक्शन हाउस

ये प्रोडक्शन हाउस अक्षय कुमार और अश्विनी यार्डी की एक फिल्म और टीवी प्रोडक्शन कंपनी है। इसे 2011 में लॉन्च किया गया था। इसके प्रोडक्शन में बनने वाली पहली फिल्म ‘OMG’ – ओह माय गॉड!’ थी।  अब तक इसने 5 फिल्में और एक टीवी सीरियल बनाए हैं। उनमें से एक सीरियल का नाम ‘जमाई राजा’ है।

FAU-G बैटल रॉयल गेम

आपकों बता दें कि लोकप्रिय ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम PUBG को चीन के साथ सीमा पर तनाव के बीच भारत में बैन कर दिया गया है, जिसके बाद अक्षय कुमार ने घोषणा की कि वो अपना बैटल रॉयल गेम शुरू करेंगे। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने ये भी कहा कि इस ऐप से किए गए सभी मुनाफे का 20% भारत के वीर ट्रस्ट को दान किया जाएगा।

वर्ल्ड कबड्डी लीग

सेहत को लेकर अपनी सतर्कता के कारण अक्षय काफी च्रर्चा में रहते है। इसी के चलते वे एक स्पोर्ट कंपनी वर्ल्ड कबड्डी लीग के मालिक भी है।

वीमेन सेल्फ डिफेंस के फाउंडर

कराटे में ब्लैक बेल्ट रह चुके अक्षय देश की महिलाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग के लिए मुंबई में महिला स्व रक्षा केंद्र भी चलाते हैं। ये संस्था किसी भी उम्र की महिलाओं को मुफ्त में आत्मरक्षा की ट्रेनिंग देती है।

बेस्ट डील टीवी

बेस्ट डील टीवी एक हिंदी 24/7 होम शॉपिंग टेलीविजन चैनल है, जिसके मालिक अक्षय कुमार और राज कुंद्रा हैं।  ये चैनल मार्च 2015 में लॉन्च किया गया था, ये फ्री-टू-एयर है और सभी प्रमुख केबल और डीटीएच प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है