शादी होने बाद भी इस वजह से अरुणा ईरानी नही बनना चाहती थी माँ
//

शादीशुदा होने बाद भी अरुणा ईरानी ने मां बनने से किया इंकार, ये है वजह…

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस अरुणा ईरानी अपने दौर की हॉट एक्ट्रेसेस में से एक थीं. अरुणा ईरानी के जमाने में लोग उनकी अदाकारी से लेकर उनके डांस तक के दीवाने थे. उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाएं हैं. हालांकि उनके इन किरदारों को भी काफी पसंद किया गया है.

जैसे कि एक फिल्म हीरो के बिना अधूरी है, ठीक उसी तरह ही खलनायक के बिना भी हर फिल्म की कहानी अधूरी होती है. फिल्म इंडस्ट्री जितना नाम हीरो ने कमाया है उनता ही नाम विलेन ने भी कमाया है. वहीं अगर बात फीमेल विलेन की जाए तो अरुणा ईरानी अपने वक्त की सबसे बेहतरीन नेगेटिव किरदार निभाने वाली अदाकारों में से एक थी.

View this post on Instagram

Caption this 😃

A post shared by Aruna Irani (@arunairanikohli) on

वहीं अगर हम अरुणा के बचपनें की बात करें तो वह आठ भाई बहनों में सबसे बड़ी थी. अरुणा ईरानी ने छठी क्लास के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी क्योंकि उनके परिवार के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह सभी बच्चों को पढ़ा सकें. अरुणा ईरानी ने 15 साल की उम्र में फिल्म गंगा जमना (1961) से बॉलीवुड डेब्यू किया.

इसके बाद उन्होंने हिंदी, मराठी और गुजराती समेत करीब 500 फिल्मों में काम किया जिसमें अनपढ़, उपकार, आया सावन झूम के, औलाद, हमजोली, देवी, नया जमाना, फर्ज, बॉबी, सरगम,  रॉकी, फकीरा, लव स्टोरी और बेटा जैसी तमाम फिल्में शामिल हैं. 1984 में आई फिल्म ‘पेट प्यार और पाप’ के लिए अरुणा ईरानी को फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला.

एक वक्त ऐसा भी था जब अरुणा ईरानी का नाम एक्टर- डायरेक्टर महमूद के साथ जोड़ा जाता था. साथ ही खबरें ये भी थी कि दोनों ने बिना किसी को खबर किए शादी भी कर ली थी. लेकिन उन्होंने कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया. एक इंटरव्यू में उन्होंने महमूद के बारे में कहा था,

‘हां, मैं उनकी दोस्त थी. बल्कि दोस्त से कहीं ज्यादा थी. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि आप इसे दोस्ती या कुछ और जो चाहे कह सकते हैं, लेकिन हमने कभी शादी नहीं की. ना ही हम कभी प्यार में थे. अगर ऐसा होता तो हम अपने रिश्ते को बरकरार रखते. क्योंकि प्यार कभी खत्म नहीं होता, यह हमेशा दिल में रहता है.’

बता दें अरुणा ने कई फिल्मों में काम कर अपनी अलग पहचान बनाई. वो अपने काम में इतनी व्यस्त रहती थीं कि 40 साल की उम्र तक उन्होंने शादी के बारे में नहीं सोचा. लेकिन उसके बाद साल 1990 में उन्होंने कुक्कू कोहली से शादी कर ली. कुक्कू कोहली पहले से शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे. जबकि अरुणा ये बात जानती थीं, लेकिन फिर भी उन्होंने कुक्कू से शादी की.  यह फैसला किया कि उनके कभी अपने बच्चे नहीं होंगे. अरुणा ईरानी ने अपने पति के बारे में बात करते हुए कहा था कि जब मैं कुक्कू से मिली तब मेरी उम्र 40 से ज्यादा थी, वो मेरी एक फिल्म के डायरेक्टर थे.

अपने मां ना बनने के बारे में अरुणा ईरानी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि – उन्होंने डॉक्टर से बात करने के बाद यह फैसला लिया था कि वह मां नहीं बनेंगी. उन्होंने बताया था कि डॉक्टर ने उन्हें कहा था, ‘यह सही है कि आपने शादी की, आपको साथी की जरूरत है, लेकिन आपके और बच्चे के बीच जनरेशन गैप बहुत ज्यादा हो जाएगा.’ यही वजह है कि अरुणा कभी मां नहीं बनी.