अजय देवगन से शादी के बाद काजोल को अपनी सास से थी ये समस्या
//

अजय देवगन से शादी के बाद काजोल को अपनी सास से थी ये समस्या

हर लड़की के लिए शादी एक बड़ा फैसला होता है और सबकों कुछ ना कुछ मैनेज भी करना पड़ता है। हर पहलू को बहुत बारीकी से देखना पड़ता है। ऐसा ही कुछ वाकया काजोल के साथ भी हुआ था। उन्हें भी शादी के बाद अपनी सास वीणा देवगन के साथ एक बात पर खासतौर पर तालमेल बिठाने में परेशानी आई थी, लेकिन दोनों ने जिस तरह इसे हैंडल किया, उसे सभी सीख ले सकते हैं।

क्या था काजोल का एक्सपीरिएंस

एक इंटरव्यू के दौरान काजोल ने अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा कि  शादी के कुछ समय बात तक उन्हें देवगन परिवार में ढलने में परेशानी आई थी। ऐसा इसलिए हो रहा था क्योंकि उनका नेचर बाकी सब लोगों से बेहद अलग था। एक ओर काजोल जहां आउटगोइंग, अपनी दिल की बात साफ कहने वाली और चर्पी व्यक्तित्व वाली थीं, तो वहीं दूसरी ओर देवगन परिवार में सभी बेहद शांत और सॉफ्ट स्पोकन लोग थे।

पहली परेशानी

हर शादी में लड़के लड़की को एडजस्ट करने ही पड़ते है चाहे वो अरेंज हो या फिर लव मैरिज हो, लेकिन हर बहू को नेचर से जुड़ा तालमेल बिठाने में चैलेंज फेस करने ही पड़ते हैं। यह बहुत ही स्वाभाविक सी चीज है कि हर व्यक्ति की परवरिश अलग ढंग से हुई होती है और इस वजह से उनका नेचर भी अलग-अलग होता है। ऐसे में अगर सास और बहू का नेचर एकदम अलग हो, तो यह परेशानी की वजह बन सकता है। आमतौर पर दोनों के बीच गलतफहमी और झगड़ों की शुरुआत भी इसी के कारण होती है।

सास का बताया अहम रोल

देवगन परिवार भी काजोल से अपने नेचर को मिलाने की बहुत कोशिश करते थे, लेकिन उन्होंने धैर्य और आपसी समझ पर काम करते हुए अपनी बहू को जैसी है वैसी ही रहने दिया और उसे दिल में जगह दी। काजोल ने खुद इंटरव्यू में माना था कि ससुराल में कंफर्टेबल फील करवाने में उनकी सास ने बहुत बड़ा रोल अदा किया था।