आयुष्मान खुराना अपनी पहली फिल्म को मानते थे अभिशाप, बताई वजह
/

आयुष्मान खुराना अपनी पहली फिल्म को मानते थे अभिशाप, बताई वजह

मुंबई: फ़िल्मी दुनिया में आयुष्मान खुराना आज एक जाना-माना नाम बन चुके हैं। बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ने अपनी पहली फिल्म ‘विक्की डोनर’ से ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। फिल्म ‘विक्की डोनर’ से आयुष्मान ने लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली।

इस फिल्म का सांग ‘पानी दा रंग’ उन्होंने खुद ही गाया था और इसके लिए उन्हें बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड भी मिला। हालांकि अपने करियर के शुरूआती दौर में आय़ुष्मान की कुछ फ्लॉप फिल्में भी होने लगी। जिसके चलते वो अपनी पहली फिल्म को ही अभिशाप मानने लगे थे।

आयुष्मान अपनी पहली फिल्म को अभिशाप मानते थे

आयुष्मान खुराना ने एक आउटसाइडर के तौर पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में जन्मे आयुष्मान खुराना ने मास कॉम्यूनिकेशन में मास्टर की डिग्री हासिल की है। इसके साथ ही उन्होंने करीब पांच साल तक थिएटर में काम किया। आयुष्मान खुराना की स्ट्रगल लाइफ महज 17 साल की उम्र में ही शुरू हो गई थ।

वहीं  साल 2004 में आयुष्मान एमटीवी के शो ‘रोडीज 2’  का खिताब भी अपने नाम किया। जिसके बाद उन्होंने एंकरिंग की दुनिया में अपने कदम रखें। अपनी मेहनत के बल पर आयुष्मान को बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला और साल 2012 में उन्होंने अपने फिल्म ‘विक्की डोनर’ से धमाल मचा दिया। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया और ये फिल्म हिट रही, लेकिन उनके लिए ये फिल्म अभिशाप बन गई।

बता दें कि आयुष्मान ने इस फिल्म के बाद नौटंकी साला, बेवकूफियां और हवाईजादा जैसी फिल्में की। लेकिन सभी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं। एक इंटरव्यू में खुद आयुष्मान ने कहा था कि, ‘ये मेरी पहली फिल्म का अभिशाप है कि मेरी बाकी फिल्में फ्लॉप रहीं।

फ्लॉप फिल्मों के बाद आयुष्मान ने दी कईं हिट फिल्में

अपनी फ्लॉप फिल्मों के बावजूद भी आयुष्मान खुराना ने हार नहीं मानी और उन्होंने लगातार संघर्ष किया। जिसके बाद साल 2015 में आयुष्मान खुराना ने एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर के साथ फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ में नजर आए। इस फिल्म के लिए आयुष्मान ने जीतोड़ मेहनत की।

इस फिल्म के लिए जहां एक तरफ भूमि ने अपना वजन बढ़ाया तो वहीं आयुष्मान को उनसे सेहत में कम दिखना था। वहीं आयुष्मान ने अपने किरदार में ढलने के लिए वजन कम किया। वहीं इस फिल्म ने दर्शकों को काफी मनोरंजित किया और ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई।

इस फिल्म के बाद आयुष्मान दर्शकों के एक बार फिर से फेवरेट बन गए। जिसके बाद आयुष्मान ने बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन, बधाई हो, आर्टिकल 15 और ड्रीम गर्ल जैसी फिल्में की। जिन्हें दर्शकों ने अपना खूब सारा प्यार दिया।

आयुष्मान खुराना बॉलीवुड इंडस्ट्री के मल्टी टैलेंटेड एक्टर हैं और आज उनका नाम बॉलीवुड के टॉप एक्टरों में से एक हैं। आयुष्मान एक बेहतरीन एक्टर और सिंगर होने के साथ ही साथ एक अच्छे राइटर भी हैं। वर्क फ्रंट की बात करें तो आयुष्मान बहुत जल्द ही फिल्म  ‘बधाई हो 2’ में दर्शकों को नजर आने वाले हैं।