सुशांत से पहले इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत भी बनी है आज तक एक पहेली

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई थी। वहीं सुशांत का पूरा परिवार भी इस खबर से सदमे में चला गया था। जहां एक तरह सुशांत की मौत को लेकर ऐसा माना जाने लगा उन्होंने डिप्रेशन के चलते आत्महत्या की। तो वहीं दूसरी तरफ सुशांत के परिजनों ने इस बात को मानने से पूरी तरह से इनकार कर दिया।

सुशांत से पहले इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत भी बनी है आज तक एक पहेली

जिसके बाद मीडिया और सुशांत के परिवार ने यह ठान लिया कि सुशांत की मौत को पहेली नहीं बने रहने दिया जाएगा और सच सबके सामने आकर ही रहेगा। जिसके बाद वहीं अब सीबीआई सुशांत केस की जांच-पड़ताल कर रही है और रोजाना कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। नहीं तो ये मामला आत्महत्या का बनकर रह जाता या फिर इसे दबा दिया जाता। बता दें कि सुशांत से पहले भी कई बॉलीवुड स्टार की ऐसी मौतें हुईं, जो आजतक एक अनसुलझी पहेली ही बनी हुई है। जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

दिव्या भारती

सुशांत से पहले इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत भी बनी है आज तक एक पहेली

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री व टैलेंटेड दिव्या भारती को देखकर ही एक नई ऊर्जा का एहसास होता था। दिव्या अपने करियर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ ही रही थी कि महज 19 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई। दिव्या ने डायरेक्टर साजिद नाडीयाडवाला से शादी की और एक दिन खबर आई कि अपने फ़्लैट की 5वीं मंज़िल से गिरकर उनकी मौत हो गई।

लेकिन यह बात किसी को भी रास नहीं आई, सभी को लगा कि दिव्या की हत्या की गई है।इस दौरान दिव्या के नशे में होने की बात और कई थ्योरी भी लोगों के सामने आई। माना जाता है कि दिव्या बॉलीवुड और D कंपनी के संबंधों के बारे में कुछ ऐसा जान चुकी थीं। जिसके चलते उनकी हत्या हुई। हालांकि दिव्या की मौत आज भी एक पहेली ही बनी हुई है।

श्रीदेवी

सुशांत से पहले इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत भी बनी है आज तक एक पहेली

अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की खबर ने पूरी इंडस्ट्री को हिला का रख दिया था। दुबई में अचानक होटल के बाथ टब में उनका मृत पाया जाना संदेह भरा था। बताया गया था की उस दौरान श्रीदेवी अकेली थीं। लेकिन कई लोगों ने बोनी कपूर पर भी संदेह जताया और श्रीदेवी की मौत को भी D कंपनी से जोड़ा गया। वहीं इस केस में भी सीबीआई जांच की मांग की गई, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और आजतक उनकी मौत की वजह कोई नहीं जान सका।

जिया खान

सुशांत से पहले इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत भी बनी है आज तक एक पहेली

अभिनेत्री जिया खान ने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ लीड रोल में अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन जिया खान ने आत्महत्या क्यों की, ये सवाल सबके मन में उठता है। वहीं जिया की मौत के लिए उनकी मां ने आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को ज़िम्मेदार ठहराया था।

इस केस में काफी जांच हुई और कहा गया कि अचानक फ़िल्में न मिलने से और गुमनाम हो जाने से जिया डिप्रेशन में थी और उन्होंने आत्महत्या कर ली। लेकिन जिया की मां के खुलासे के बाद लोगों को पता चला कि सूरज और जिया का अफ़ेयर था और दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। सूरज के खराब बर्ताव की वजह से ही जिया की जान गई।

पुलिस ने सूरज को हिरासत में भी लिया, लेकिन उनपर किसी तरह के आरोप साबित नहीं हो पाए। इस केस में CBI भी कोई अहम सबूत नहीं जुटा पाई। जिया की मां आज भी उनकी मौत को हत्या ही मानती हैं, क्योंकि उनका मानना है कि इंडस्ट्री की लॉबी सूरज को बचाने में जुटी थी। फिलहाल सच क्या है, इसका आज तक पता नहीं चल पाया है।

प्रत्युषा बनर्जी

सुशांत से पहले इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत भी बनी है आज तक एक पहेली

बालिका वधु टीवी शो से लोगों के बीच पहचान बनाने वाली प्रत्युषा बनर्जी एक ऐसी कलाकार थीं, जिनकी आंखों में आगे बढ़ने कई सपने थे। ऐसी लड़की ने 24 साल की उम्र में आत्महत्या क्यों की? प्रत्युषा की मौत से सभी लोग हैरान थे। सभी ने उनके बॉयफ्रेंड राहुल को उनकी मौत की वजह बताया था।

इस दौरान खबरें थी कि उनके पास काम और पैसों की कमी थी। खबर ये भी आई कि वो गर्भवती थीं, लेकिन उनके दोस्त विकास गुप्ता और काम्या पंजाबी ने खुलकर कहा कि उनके पास काम था। विकास ने कहा कि अगर प्रत्युषा गर्भवती होती तो कभी आत्महत्या नहीं करती, क्योंकि वो मां बनना चाहती थीं।

काम्या ने कहा था कि राहुल ही उसकी मौत की वजह है राहुल का खर्च प्रत्युषा ही उठाती थी और वह उससे मार-पिटाई करता था। इस तरह से प्रत्युषा की मौत भी अनसुलझी पहेली बनकर रह ही गई।

सिल्क स्मिता

सुशांत से पहले इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत भी बनी है आज तक एक पहेली

सिल्क स्मिता साउथ की सेक्स सिम्बल थीं। उनके जीवन पर फिल्म डर्टी पिक्चर भी बनी। स्टार पावर होने के बाद भी महज 36 साल की उम्र में उन्होंने आत्महत्या कर ली। लेकिन कई लोगों का मानना है कि सिल्क की हत्या हुई है। सिल्क ने उस दौर में ऐसी कामयाबी देखी जो आजतक किसी को नहीं मिली। सिल्क ने साउथ की 450 से अधिक फ़िल्मों में काम किया।

वहीं सिल्क की निजी ज़िंदगी कुछ सही नहीं चल रही थी और फ़िल्म निर्माण में क़दम रखते ही उन्हें पैसों का काफी नुक़सान हुआ। अपनी बचपन की दोस्त अनुराधा को सिल्क ने रात को फ़ोन किया था, वो उनसे बात करना चाहती थीं। अनुराधा ने कहा कि वो उनसे मिलने सुबह आएगी, लेकिन अगली सुबह सिल्क पंखे से लटकी मिलीं थीं। सिल्क ने तमिल में एक सुसाइड नोट छोड़ा था, जिसको आज तक समझा नहीं जा सका।

कुणाल सिंह

सुशांत से पहले इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत भी बनी है आज तक एक पहेली

कुणाल सिंह सोनाली बेंद्रे के साथ फ़िल्म ‘दिल ही दिल’ में नज़र आए थे। वो साउथ की फ़िल्मों में भी काम कर चुके थे। मौत से पहले वो एक फ़िल्म कर रहे थे, लेकिन खबर आई कि उन्होंने आत्महत्या कर ली। कुणाल के परिवार ने कई ऐसे सबूत दिए, जिससे लगा कि ये हत्या है। मामला सीबीआई  को सौंपा गया, लेकिन उनकी मौत भी पहेली ही बनी रह गई।

Leave a comment

Your email address will not be published.