जेल से छूटते ही बढ़ी भारती सिंह की मुसीबत, 2 करोड़ का हुआ नुकसान

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बीते शनिवार को कॉमेडियन भारती सिंह को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। जांच एजेंसी ने शनिवार सुबह भारती और उनके पति हर्ष के घर और दफ्तर पर ड्रग्स मामले में छापेमारी की थी, जिसके बाद दोनों को एनसीबी दफ्तर पूछताछ के लिए बुलाया था। एनसीबी ने भारती सिंह के घर से गांजा भी बरामद किया था। जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने छापेमारी के बाद बताया कि यह तलाशी बॉलीवुड जगत में ड्रग्स के कथित उपयोग की एनसीबी द्वारा की जा रही जांच के तहत ली गई है।

एक पोस्ट शेयर करने का लेती हैं 1 लाख

जेल से छूटते ही बढ़ी भारती सिंह की मुसीबत, 2 करोड़ का हुआ नुकसान

सूत्रों के अनुसार सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करने के लिए भारती एक लाख रुपए लेती हैं। अलग-अलग तरह के पोस्ट होते हैं- स्वाइप अप, सिंगल पिक्चर पोस्ट, वीडियो, रील वीडियो, ब्रांड अनाउंसमेंट और ब्रांड कर्टसी। जैसे ब्रांड के पोस्ट की डिमांड, वैसे ही भारती की फीस की डिमांड होती है। वे 1 से लेकर 5 लाख रुपए चार्ज करती हैं प्रमोशन के लिए। साथ ही कुछ ऐसे डील भी होते हैं जहां ब्रांड भारती को अपने प्रोडक्ट मुफ्त में देते हैं प्रमोशन के लिए। भारती के पास 15-18 ब्रांड हैं, जो उनसे सोशल मीडिया के जरिये अपने प्रोडक्ट प्रमोट कराते हैं। इन सभी ब्रांड से वे सालाना तक़रीबन दो करोड़ रुपए कमाती है।”

भारती के लिए पारुल ने कहा ऐसा

जेल से छूटते ही बढ़ी भारती सिंह की मुसीबत, 2 करोड़ का हुआ नुकसान

पिक्चर एंड क्राफ्ट कंपनी की हेड पारुल चावला का कहना है कि कंपनी पिछले कुछ सालों से कई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर को हैंडल करती है। युवा पीढ़ी इन सेलिब्रिटीज को अपना आइडल मानती है। ऐसे में जब ये सेलिब्रिटीज इस तरह के विवादों में फंसते हैं तो उनका आर्थिक नुकसान होना तय है। पारुल बताती हैं,

“सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फैन फॉलोइंग के हिसाब से ब्रांड आर्टिस्ट को साइन करता है। जाहिर है कोई भी कंपनी किसी कन्ट्रोवर्सी से जुड़ना नहीं चाहती। ऐसे में जब सेलिब्रिटी विवाद में रहता है तो ब्रांड भी अपना नाम उनसे हटा देता है। कॉन्ट्रैक्ट में ऐसे कई क्लॉज होते हैं जिसके मुताबिक सेलिब्रिटी को बीच में ही ब्रांड से हटा देते हैं या कॉन्ट्रैक्ट रीन्यू नहीं होते।”

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...