कभी लिट्टी चोखा बेचने वाले खेसारी अब एक फिल्म के लेते हैं इतने लाख
/

खेसारी लाल यादव फिल्मों से ज्यादा स्टेज शो से करते हैं कमाई, जानिए एक शो की फ़ीस

भोजपुरी के फिल्म स्टार खेसारी लाल यादव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं।

पटना- भोजपुरी के फिल्म स्टार खेसारी लाल यादव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं। किसी जमाने में कीर्तन गाने और लिट्टी चोखा बेच परिवार का खर्च चलाने वाले खेसारी लाल यादव आज भोजपुरी सिनेमा के बड़े स्तरों में एक हैं। बिहार के छपरा में जन्मे खेसारी की मांग इस कदर है कि उन्हें देखने भर के लिए लाखों की भीड़ जमा हो जाती है।गौरतलब है कि फिल्मों के अलावा खेसारी लाल सबसे ज्यादा स्टेज शो भी करते हैं। यही कारण है कि वह फिल्मों से ज्यादा स्टेज शोज से कमा लेते हैं।

एक फिल्म के लिए लेते हैं 50 लाख रुपये

खेसारी लाल यादव एक फिल्म के लिए 40 से 50 लाख रुपये तक की फीस लेते हैं। यह फीस भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में किसी भी अभिनेता द्वारा ली जाने वाली राशि में सबसे ज्यादा है। हालांकि, भोजपुरी फिल्म में खेसारी सिर्फ अभिनय ही नहीं करते, बल्कि गाना भी गाते हैं। ऐसे में फिल्म निर्माता के लिए सिंगर की टेंशन भी खत्म हो जाती है।

खेसारी लाल ने इंटरव्यू में लाइव परफॉर्मेंस की फीस के बारे में बताया था कि जब कभी उनको दूर से बुलावा आता है तो वह कम से कम 15 लाख तक एक शो का चार्ज करते हैं। वहीं अगर वह किसी करीबी के बुलावे पर जाते हैं तो सिर्फ 51 रुपये में भी कर लेते हैं। लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि बुलाने वाला कौन है, उसके हिसाब से वह फीस चार्ज करते हैं।

खेसारी और काजल की जोड़ी है सुपरहिट

खेसारी और काजल दोनों की केमिस्ट्री को लोग काफी पसंद करते हैं। काजल और खेसारी फिल्में भी साथ ही करते हैं। उनकी जोड़ी को बड़े पर्दे पर काफी पसंद किया जाता है। लिहाजा वह साथ में दर्जनों फिल्में कर चुके हैं। उनकी जोड़ी को दर्शकों का बहुत प्यार मिलता है। सभी प्रोड्यूसर और डायरेक्टर उनके साथ काम करने के लिए तैयार रहते हैं। यह इसलिए क्योंकि उनकी फिल्म में मौजूदगी होने पर उसका हिट होना तय माना जाता है।

खेसारी करते थे मजदूरी

खेसारी लाल ने इंटरव्यू में बताया था कि करियर की शुरुआत से पहले वो मजदूरी का काम करते थे। फौज में उनकी सरकारी नौकरी भी लगी लेकिन वो वहां से चले आए और दिल्ली में लिट्टी चोखा का दुकान खोला। हालांकि, इसके बाद उन्होंने संगीत में अपना हाथ आजमाया और देखते ही देखते भोजपुरी इंडस्ट्री पर राज करने लगे।