भाग्य श्री ने खोला बॉलीवुड का काला सच, शादीशुदा एक्ट्रेस को करना पड़ता है ये काम
/

सलमान की एक्ट्रेस भाग्य श्री ने खोला बॉलीवुड का काला सच, शादीशुदा एक्ट्रेस को करना पड़ता है ये काम

एक लड़की के लिए सबसे ख़ुशी की बात होती है मां बानना लेकिन एस दुनिया में मां बनना इतना आसान नही है. खासकर अगर हम फिल्म अभिनेत्रियो की बात करे तब क्योंकी इस ख़ुशी के पीछे उसको अपना सब कुछ दाव पर लगाना पड़ता है कई अभिनेत्रियो को माँ बनने के बाद वो सब नहीं मिल पता है जो वो पहले थी मगर फिर भी इस सुख के लिए वो सब कुछ छोड़ कर अपने बच्चे की परवरिश और लालनपालन में लग जाती है,दोस्तों ऐसी माओं को दिल से नमन माँ बनने का फैसला आसान नहीं होता है। जब बात अभिनेत्रियों की आती है उन्हें बहुत सोचविचार करना पड़ता है क्योंकि उनके लिए यह करियर का सवाल होता है। बॉलीवुड में यह मान्यता है कि जिस अभिनेत्री की शादी हो गयी उसका स्टारडम कम हो गया। इस वजह से उसको मेन लीड मिलना बंद हो जाता है। इस तरह अभिनेत्रियों के लिए शादी करने का मतलब होता है कि करियर को दूसरा फेज प्रदान करना।

आउट ऑफ़ बिजनेस’ समझा जाता है

वहीं जब यहीं अभिनेत्रियाँ माँ बन जाती हैं तो उनको है आउट ऑफ़ बिजनेस’ समझा जाता  कई अभिनेत्रियाँ के साथ ऐसा देखा भी गया है। ऐश्वर्या राय, रवीना टंडन, माधुरी दीक्षित, शिल्पा शेट्टी कई ऐसे नाम जो इस बात का शिकार हुए हैं। लेकिन हर किसी के लिए यह बात सच भी साबित नहीं होती है। इस बारें में ‘मैंने प्यार किया’ की अभिनेत्री भाग्य श्री ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था।

भाग्य श्री ने एक इंटरव्यू में बताया

भाग्य श्री के बताया था कि जब उनकी शादी हुई थी तो लोगों ने भी उनके बारें में ऐसी ही बाते कहीं थी। लेकिन उनके साथ ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जब उनको बेटा हुआ था तब यश चोपड़ा ने उन्हें एक फिल्म ऑफर की थी। मुझे बस हाँ बोलने की जरुरत थी और वे फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार थे। भाग्य श्री ने बताया यश चोपड़ा के अलावा भी कई बड़े प्रोड्यूसर और डायरेक्टर थे जो उनके माँ बनने के बाद भी उनके साथ काम करना चाहते थे।

परिवार के लिए छोड़ा करियर

भाग्य श्री ने कहा कि जब ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म आ रही थी तो उनके जगह कोई और होता तो इस तरह का मौका नहीं छोड़ता। लेकिन उन्होंने इन मौकों को जाने दिया। इसका कारण वह बताती हैं कि उस समय वह बहुत भोली थी। उनका मानना था कि उस समय वह अपने परिवार के लिए बहुत प्रोटेक्टिव थी। उनका परिवार ही उनका संसार था। और वह इससे बाहर नहीं आना चाहती थी। इसलिए कहा जाता है मां, मां होती है उसकी जगह कोइ नहीं ले सकता. हर लड़की की जिन्दगी मां बानने के बाद बदाल जाती है चाहे वह बॅालीवुड एक्ट्रेस हो या एक आम लड़की जिन्दगी सबकी बदल जाती है.