BMC ने कंगना को दिया एक और नोटिस, अब ये घर तोड़ने की तैयारी
/

BMC ने कंगना को दिया एक और नोटिस, अब ये घर तोड़ने की तैयारी

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और महाराष्ट्र सरकार के दरमियान जारी विवाद के बीच अब बीएमसी ने कंगना को एक और झटका देने की तैयारी कर ली है।

मुम्बई- बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और महाराष्ट्र सरकार के दरमियान जारी विवाद के बीच अब बीएमसी ने कंगना को एक और झटका देने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक बीएमसी ने अभिनेत्री के खार वाले घर में कथित अवैध निर्माण को लेकर नोटिस भेजा है। आपको बता दें कि इससे पहले कंगना रनौत के पाली हिल दफ्तर में किये गए अवैध निर्माण को लेकर बीएमसी ने कार्रवाई करते हुए उसपर बुलडोजर चला दिया था।

घर पर भी किया है अवैध निर्माण

बीएमसी का कहना है कि कंगना के घर पर उनके ऑफिस से भी ज्यादा अवैध निर्माण किया गया है। बीएमसी अब कंगना के घर पर भी कार्रवाई की तैयारी में है। हालांकि मामला कोर्ट में जाने के बाद फिलहाल केस की सुनवाई 25 सितंबर को होनी है। इससे पहले बीएमसी की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक कंगना रनौत मुंबई के खार वेस्ट स्थित DB Breeze (Orchid Breeze ) के 16 नंबर रोड के एक इमारत के 5वें मंजिल पर रहती हैं। इस मंजिल पर कंगना के कुल 3 फ्लैट हैं, जिनमें से एक फ्लैट 797 वर्ग फुट, दूसरा फ्लैट 711 वर्ग फुट और तीसरा फ्लैट 459 वर्ग फुट का है। फिलहाल कंगना के घर में अवैध निर्माण का केस कोर्ट में है, जिसकी सुनवाई 25 सितंबर को होगी।

ये है पूरा मामला

बीएमसी ने एमआरटीपी एक्ट के अंतर्गत 2018 में कंगना को नोटिस जारी किया था। बीएमसी का आरोप है कि कंगना ने अपने घर में कई गैरजरूरी बदलाव किए थे जो नियमों के विरुद्ध थे। इस मामले में कंगना रनौत ने स्टे लेकर बीएमसी की कार्रवाई पर रोक लगवाई थी। लेकिन उस वक्त कंगना ने कोई भी रेनोवेशन इजाजत का पत्र कोर्ट में पेश नहीं किया था, इसलिए बीएमसी ने कार्रवाई का स्टे ऑर्डर स्थगित करने की मांग को लेकर कोर्ट में नया सबमिशन किया।

बीएमसी के मुताबिक किया गया है ये अवैध निर्माण

1- खिड़की पर लगाए गए छज्जे के आसन की दीवारों को हटाकर बालकनी के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है।

2- शौचालय और बाथरूम के पास नालियां या तो आकार में बदली हुई या ढकी हुई पाई गई हैं।

3- तीनों फ्लैट्स के बीच दिये हुए कॉमन एरिया पर अवैध दरवाजे लिफ्ट के सामने बना दिए हैं।

4- तीनों फ्लैट्स को जोड़ने के लिए कॉमन दीवारें को भी तोड़ दिया गया है।

5- उत्तर पश्चिम की ओर सीढ़ी और रसोई के बीच कॉमन रास्ता और रसोई के पास दरवाजा बनाकर कवर किया गया है।

6- इलेक्ट्रिक फिटिंग के संक सीमेंट से भरकर उसका कार्पेट एरिया के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

7- तीनों फ्लैट्स को जोड़ने के लिए कॉमन दीवारें को भी तोड़ दिया गया है।

8- पेड़ – पौधे लगाने के लिए प्रदान की गयी जगह पर सीढ़ियां बना दी गई हैं।