फैंस के लिए बुरी खबर इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे है सलमान खान
/

फैंस के लिए बुरी खबर इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं सलमान खान

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान बॉलीवुड के एक जाने-माने चेहरे हैं. सलीम खान एक प्रसिद्ध लेखक भी है. सलमान खान के पिता की दो पत्नियां हैं, जिसमें सुशीला चरक यानी कि, सलमा एक हाउसवाइफ है. अगर बात करें, सलमान खान की दूसरी मां की, तो हेलन बॉलीवुड की एक प्रसिद्ध डांसर भी रह चुकी है. सलमान खान ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कॉलेज में दाखिला लिया था, लेकिन वह पढ़ाई पूरी नहीं कर सके.

 

फैंस के लिए बुरी खबर इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं सलमान खान

 

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की जिंदगी काफी विवादों से भरी रह चुकी है. अपनी दमदार एक्टिंग को लेकर सलमान खान ने बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है. आज उनके चाहने वालों की संख्या लाखों करोड़ों में है. सलमान खान अलग-अलग तरीकों से लाखों लोगों की मदद भी करते रहते हैं.

लोगों की मदद के लिए संस्था चलाते हैं सलमान

अभिनेता ने बीइंग हुमन नाम की एक संस्था भी शुरू की है, जिसमें वह समय-समय पर लोगों की सहायता करते हैं. बॉलीवुड में शायद ही ऐसा कोई होगा जो सलमान खान को पसंद ना करता हो. उन्होंने 90 दशक से लेकर आज तक कई सुपरहिट फिल्में की है. सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ काफी प्रसिद्ध हुई थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि, इस फिल्म में काम करने के बाद सलमान खान लगभग 6 महीना तक घर पर खाली बैठे थे.

फैंस के लिए बुरी खबर इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं सलमान खान

अभिनेता सलमान खान ने भाग्यश्री के साथ आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के बाद 6 महीने तक कोई भी फिल्म नहीं की थी. सलमान खान बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं. सोशल मीडिया पर आज उनके चाहने वालों की संख्या करोड़ों में हो गई है. मेहनत और लगन के दम पर आज उन्होंने बॉलीवुड में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है.

सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र में सलमान खान को चाहने वाले लोग हैं. सलमान खान के फैंस उनको भाई जान कह कर पुकारते हैं. सलमान के फैंस इतने दीवाने हैं कि, उन्होंने भाईजान नाम का एक रेस्टोरेंट भी खोल रखा है. जिसमें सलमान खान के पसंद की हर चीजें उपलब्ध है.

 

फैंस के लिए बुरी खबर इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं सलमान खान

राइटर बनना चाहते थे सलमान खान

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री के महान सुपरस्टार है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह अभिनेता अब नहीं बल्कि एक राइटर बनना चाहते थे. सलमान खान ने फैशन की दुनिया में अपना कदम रखा और काफी फेमस भी हुए. भले सलमान खान राइटर ना बन सके लेकिन वह एक बहुत ही बेहतर एक्टर हैं. टाइगर श्रॉफ की फिल्म बागी की कहानी में सलमान खान का अहम योगदान है.

 

फैंस के लिए बुरी खबर इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं सलमान खान

 

सलमान खान को है यह गंभीर बीमारी

सभी के चहेते अभिनेता सलमान खान एक अलग ही शौक रखते हैं. जी हां दरअसल सलमान खान को साबुन रखने का बहुत शौक है. वह एक ऐसी गंभीर बीमारी के शिकार हैं, जिसे सुसाइड डिसीज भी कहा जा सकता है. वह अपने टॉयलेट में कई वैरायटी के साबुन रखते हैं. जिसे एक तरह की बीमारी भी माना जाता है. सलमान खान की इस बीमारी का नाम ट्रायजेमिनल न्यूरालजिया है.

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.