नीना गुप्ता ने कहा एक्ट्रेस बनने के लिए करना पड़ता था ये कम
/

नीना गुप्ता ने खोला बॉलीवुड का काला सच, एक्ट्रेस बनने के लिए करना पड़ता था ये कम

बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादातर चर्चा में बनी रहती हैं. हाल ही उन्होंने अपनी फिल्म ‘बधाई हो’ में एक अहम किरदार निभाया था. उनका यह किरदार लोगों को खूब पसंद आया. नीना गुप्ता बॉलीवुड की बहुत ही स्ट्रांग अभिनेत्रियों में से एक हैं. हाल ही में अभिनेत्री नीना गुप्ता ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म इंडस्ट्री में हीरोइनों के साथ होने वाले बर्ताव को लेकर बात की.

नीना गुप्ता ने अपने इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड इंडस्ट्री के बारे में खुलकर बात की और कई हैरान कर देने वाली बात भी सामने लाई. उन्होंने कहा कि,

”वैसे तो मैं मीडिया वालों की इमेज में एक बहुत ही स्ट्रांग महिला हूं, लेकिन मैं असल जिंदगी में क्या हूं यहां कोई नहीं जानता है. मैं अपनी पर्सनल लाइफ में बिल्कुल भी स्ट्रांग नहीं हूं”.

नीना गुप्ता ने अपने बारे में बात करते हुए कहा,

”मैं कैसी हूं यह किसी को कैसे पता होगा? पुराने दिनों में वैसे भी हीरोइनों को स्ट्रांग नहीं दिखाया जाता था. वह एक ऐसी महिला होती थी, जो परिस्थितियों के साथ समझौता करती थी और बलिदान देती है”.

उन्होंने कहा कि,

”बॉलीवुड इंडस्ट्री में आपको अपने इमेज के हिसाब से अलग-अलग किरदार दिए जाते हैं. किसी भी डॉक्टर या वकील का रोल करने के लिए किसी डॉक्टर या वकील को तो बुलाया नहीं जाता है, इस हिसाब से कोई भी एक्टर यह रोल करने के लिए परफेक्ट होता है”.

बॉलीवुड में कलाकारों को मीडिया के सामने अपनी अच्छी इमेज बना कर रखना होता है. इंटरव्यू के दौरान क्या और कैसे बोलना है, इस बात का खास ख्याल रखना होता है. उन दिनों हम सब अनुभवहिन थे. अगर किसी ने कोई बात बोल दी है तो वह पता नहीं कहां-कहां तक फैल जाती है. हम पब्लिक फिगर है, हमारे लिए कुछ फायदे होते हैं तो कुछ नुकसान भी होते हैं. बोलने से पहले शिष्टाचार का ध्यान रखना होता है”. फिलहाल नीना गुप्ता अपनी दमदार एक्टिंग को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं.

नीना गुप्ता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह आए दिन अपने इंस्टा अकाउंट पर नई नई तस्वीरें और वीडियोस भी शेयर करती हैं.

बता दें कि, नीना गुप्ता की हाल ही में कई फिल्में रिलीज हुई है. उन्होंने फिल्म ‘पंगा’ में कंगना राणावत की मां का किरदार निभाया था. इसके अलावा ‘बधाई हो’ में भी वह एक मुख्य किरदार में सामने आई थी. नीना गुप्ता फिल्मों में ही नहीं बल्कि कई टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुकी हैं.