रणबीर की मम्मी सहित इन एक्ट्रेस ने कम उम्र में की थी शादी
/

अक्षय की सास से लेकर रणबीर की मम्मी तक इन एक्ट्रेस ने कम उम्र में ही कर ली थी शादी

मुंबई: बॉलीवुड की अपनी एक अलग ही दुनिया है। वहां की चकाचौंध देखकर हर कोई शख्स आकर्षित हो जाता है। लेकिन जो चीज जैसी दिखाई देती है, असल में वह वैसी नहीं होती है। वहीं जब बात होती है बॉलीवुड अभिनेत्रियों की, तो उनके मैरिटल स्टेटस को लेकर भी काफी चर्चाएं होती रहती है।

जिसका असर उनके करियर पर भी पड़ता रहा है। जिसके चलते बहुत सी ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो काफी देर से शादी का निर्णय लेती है। तो वहीं कुछ ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने करियर की चिंता ना करते हुए काफी कम उम्र में शादी करने का फैसला ले लिया और शादी के पवित्र बंधन में बंध गईं। तो आज हम आपको उन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बेहद कम उम्र में शादी रचाई है।

डिंपल कपाड़िया

फिल्म ‘बॉबी’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली डिंपल कपाड़िया का नाम खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार था। वहीं डिंपल की खूबसूरती का जादू बॉलीवुड एक्टर राजेश खन्ना पर चल गया। बताया जाता है कि जब राजेश खन्ना ने डिंपल के सामने शादी का प्रस्ताव रखा, तो उनकी उम्र महज 16 साल ही  थी। इस दौरान डिंपल के सामने उनका करियर था और वह कामयाबी उनके कदम चूम रही थी। हालांकि, डिंपल ने किसी भी चीज की परवाह ना करते हुए राजेश खन्ना से काफी कम उम्र में ही शादी रचा ली।

नीतू कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीतू सिंह ने 14 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत साल 1973 में की। वहीं साल 1974 में नीतू सिंह ने ऋषि कपूर के साथ पहली फिल्म ‘ज़हरीला इंसान’ में काम किया। वैसे तो इस फिल्म को दर्शकों द्वारा ज्यादा कुछ खास पसंद नहीं किया गया, लेकिन दोनों की जोड़ी हिट साबित हुई। इसके बाद दर्शकों को दोनों एक साथ कई फिल्मों में नजर आए, जिनमें से ज़्यादातर फ़िल्में हिट गईं। इस दौरान नीतू और ऋषि कपूर के बीच धीरे-धीरे नज़दीकिया बढ़ने लगीं। जिसके बाद साल 1980 में नीतू ने 21 साल की उम्र में ऋषि कपूर के साथ शादी के बंधन में बंध गईं।

भाग्यश्री

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री को आखिर कौन नहीं जानता है। 90 के दशक की इस सुपरहिट फिल्म से भाग्यश्री ने आपनी एक्टिंग और भाग्यश्री से दर्शकों का दिल जीत लिया था। लेकिन, इस फिल्म के बाद उनकी कोई फिल्म भी फिल्म दर्शकों के दिल नहीं भाई। बता दें कि भाग्यश्री ने अपने स्कूल टाइम फ्रेंड हिमालय दसानी से महज़ 21 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को टाटा बाय-बाय कह दिया था।

अदिति राव हैदरी

फिल्म ‘पद्मावत’ में ‘अलाउद्दीन खिलजी’ की पत्नी का रोल निभाने वालीं एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने भी बहुत ही कम उम्र में शादी जैसा अहम फैसला ले लिया था। बता दें कि, अदिति राव ने महज 21 साल की उम्र में सत्यदीप मिश्रा से शादी रचा ली थी। फिलहाल अदिति ने शादी के बाद फ़िल्मी दुनिया से अपना नाता नहीं तोड़ा और वे आज भी अपने अभिनय के जरिये दर्शकों का मनोरंजन करती हैं।