Bollywood
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है। इस इंडस्ट्री को शुरु हुए 100 साल से ज्यादा समय बीत गया है लेकिन अभी भी इसका जादू दर्शकों पर कायम है। जहां कॉमर्शियल और नॉन-क़मर्शियल फिल्में आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं। तो वहीं कई ऐसे स्टार्स देखे गए है जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए लोगों को फिल्में देखने पर मजबूर कर रखा है।

भले ही फिल्मी गलियारोंं में कई स्टार्स आए और गए लेकिन उनकी छाप आज भी लोगों के दिलों में है। इनमें से कुछ आज भी हैं अपनी जबरदस्त एक्टिंग के जरिए लोगों को इंटरटेन कर रहे है। वहीं इस बीच Bollywood में कुछ ऐसे स्टार्स भी हैं, जिन्होंने कई अवॉर्ड्स जीतने के बाद भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवा रखा है। आइए एक नजर डालते है उन स्टार्स के बारे में…

1. अमिताभ बच्चन

Bollywood
इस लिस्ट में पहला नाम आता है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का, जिन्होंने अपना नाम अपने काम के दम पर गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड कराया है। Bollywood के वो अकेले ऐसे एक्टर रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड के 13 सिंगर्स के साथ मिलकर हनुमान चालीसा गई थी। बता दें अमिताभ बच्चन ने इसे कुमार सानू, कैलाश खेर, शान, शंकर महादेवन, सोनू निगम, सुखविंदर सिंह, उदित नारायण, आदेश श्रीवास्तव, अभिजीत, बाबुल सुप्रियो और हंसराज हंस जैसे सिंगर्स के साथ गाया था।
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse