Bollywood
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

वो कहते है ना नाम कमाना इतना आसान नहीं होता है, इसके लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही Bollywood गलियारों में अक्सर देखने को मिलता है, जहां सिर्फ हीरो ही नहीं बल्कि हीरोइन भी अपना नाम कमाने के लिए जी-जान से एक्टिंग कर दर्शकों के दिलों में अपनी पहचान बनाने में लगी रहती है। फिर चाहे बात प्रियंका चोपड़ा की ही क्यों न हो, जिन्होंने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अपनी अदभुत कला से विदेश में भी अपना और अपने देश का नाम कमाया है।

बता दें Bollywood में हर एक एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग का लोहा बड़े पर्दे पर हमेशा मनवाया है। हैरान करने वाली बात तो ये है कि कुछ ऐसी एक्ट्रेस भी देखी गई है, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के साथ ही नाम और शोहरत कमाने के लिए अपना नाम तक बदल दिया। हर धर्म के लोगों ने फिल्मों में किस्मत आजमाने के लिए नाम बदले हैं। जो पहले कभी मुस्लिम नाम से जानी जाती थी, उन्होंने हिंदू नाम रखकर अपनी जिंदगी ही बदल ली और उन्हें ये नाम बदलकर खूब शोहरत भी मिली। आइये एक नजर डालते है ऐसे ही एक्ट्रेस के बार में…

Bollywood की इन एक्ट्रेस ने हिंदू नाम रखकर पाई शोहरत

1.मधुबाला

Bollywood

Bollywood में कई ऐसी एक्ट्रेस देखी गई है जिन्होंने अपनी एक्टिंग से खूब नाम कमाया लेकिन कुछ को उनका प्यार नसीब नहीं हुआ। उनमें से एक थी मशहूर अभिनेत्री मधुबाला। बता दें आप जिसे मधुबाला नाम से जानते है, उनका ये नाम असली नहीं था।

बता दें मधुबाला हिंदू परिवार से ताल्लुक नहीं रखती थी। उनका जन्म 14 फरवरी 1933 को अताउल्लाह खान और बेगम आइशा के घर हुआ थी। उनका असली नाम ‘बेगम मुमताज जेहन देहलवी’ था। मधुबाला की हर अदा और अंदाज में प्यार झलकता था। मधुबाला के दिल में बचपन से ही एक्ट्रेस बनने की तमन्ना और इच्छा थी, जिसे उन्होंने कड़ी मेहनत और मशक्क्त के साथ पूरा किया। लेकिन बता दें उन्होंने अपना नाम हिंदू रखने के बाद काफी शोहरत मिली।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse