ये बॉलीवुड सितारे कभी नहीं लगाते अपने नाम के साथ सरनेम
/

इन बॉलीवुड सितारों ने जातिप्रथा को खत्म करते हुए कभी नहीं लगाया अपने नाम के साथ सरनेम

मुंबई : फिल्मी दुनिया हर किसी के लिए भी जोखिम भरी होती है. अपनी बेहतर एक्टिंग के बाद भी कई लोगों को सक्सेस नहीं मिल पाती। बॉलीवुड में ऐसे कई बड़े स्टार्स के नाम हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में आने के बाद अपना नाम बदल लिया है. कई ऐसे भी सितारें हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में केवल अपने नाम पर अलग पहचान बनाई हैं.

तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही सितारों के बारे में जिन्हें बॉलीवुड में केवल उनके नाम से जाना जाता है और जो अपने सरनेम का इस्तेमाल नहीं करते……

1. काजोल

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अपने सरनेम का कभी इस्तेमाल नहीं किया है. काजोल बॉलीवुड अभिनेत्री तनुजा और निर्देशक शोमू मुख़र्जी की बेटी हैं. लेकिन काजोल ने फिल्मी दुनिया में कभी भी अपने नाम में मुखर्जी का इस्तेमाल नहीं किया है.

काजोल ने ये फैसला तब लिया था जब उनके माता-पिता एक दूसरे से अलग हो गए थे. हालांकि अजय देवगन से शादी करने के बाद काजोल देवगन बन चुकी हैं, लेकिन अभी भी लोग उन्हें काजोल के नाम से ही जानते हैं.

2. गोविंदा

गोविंदा अपने ज़माने के सबसे सुपरहिट और कॉमेडी एक्टर थे. गोविंदा का पूरा नाम “गोविना अरुण आहूजा” है. लेकिन आधा से अधिक लोगों को गोविंदा के टाइटल के बारे में पता नहीं है. गोविंदा का अभिनय सबसे अलग है. वो जिस भी फिल्म में काम किये वो ज्यादातर सुपरहिट रही.

गोविंदा ने फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद कभी भी अपने सरनेम का इस्तेमाल नहीं किया है. पूरी फिल्म इंडस्ट्री, इनके फैंस इन्हें गोविंदा के नाम से ही जानते हैं.

3. तब्बू

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री तब्बू का भी इस लिस्ट में नाम शामिल है. तब्बू का पूरा नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है. अधिकांश लोग तब्बू का पूरा नाम नहीं जानते होंगे।

तब्बू ने कभी अपने पुरे नाम का इस्तेमाल फिल्म इंडस्ट्री में नहीं किया है. तब्बू अपने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. इन्होने के से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी हैं.

4. रणवीर सिंह

रणबीर सिंह आज के युवा कलाकार हैं. जिन्होंने अपनी मेहनत से इंडस्ट्री में ये मुकाम हासिल की है. लेकिन रणबीर सिंह का नाम असल में रणवीर भवनानी है. जी हां, इन्होनें फिल्म इंडस्ट्री में अपना सरनेम जरूर इस्तेमाल किया है पर दूसरा सरनेम किया है. रणवीर आज के हर युवा दिल में अपनी जगह बनाए हुए हैं. बेहद ही कम समय में रणवीर ने सफलता की ऊंचाइयों को छुआ है. रणवीर ने बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से शादी की है.

5. रेखा

रेखा बॉलीवुड का एक ऐसा नाम है जो सबसे ज्यादा मशहूर है. इतनी उम्र होने के बाद भी रेखा की खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है. आज तक इन्हें कोई भी अभिनेत्री टक्कर नहीं दे पाई हैं.

रेखा ने फिल्मी जगत में कभी भी अपने पुरे नाम का इस्तेमाल नहीं किया है. शायद कोई इनका पूरा नाम जानता भी नहीं है. रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है, लेकिन सभी इन्हें रेखा के नाम से ही जानते हैं.

6. रजनीकांत

रजनीकांत, ये नाम साउथ फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम है. रजनीकांत अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे इंसान भी हैं. रजनीकांत का पूरा नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है. लेकिन इस नाम का रजनीकांत ने कभी इस्तेमाल नहीं किया.