बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 5 एक्टर, टॉप पर है ये
/

बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 5 एक्टर, टॉप पर है ये

बॉलीवुड पैसा कमाने का एक ऐसा क्षेत्र है जहां से सबसे ज्यादा पैसो की कमाई होती है. आज कल की फिल्में 100 करोड़ के पार की ही कमाई करती है. आज हम आपको उन फिल्म स्टार के बारे में बताएंगे जो बॅालीवुड में सबसे ज्याद कमाई करने वालो के लिस्ट में शामिल है। वैसे देखा जाए तो लाइव टीवी कलाकार छोटे पर्दे के हो या फिर सुपरस्टार हर कोई एक दूसरे को पैसो के मामले में टक्कर दे देता है , सोशल मीडिया पर पिछले दिनों द रिचेस्ट लिस्ट में ऐसे कलाकारों का नाम आया है. जो सुपरस्टार तो है ही साथ ही पैसों की कमाई के मामले में भी आगे हैं, चलिए देखते हैं ऐसे वह कौन से कलाकार हैं, जिनका नाम सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले कलाकारों में शामिल है.

अक्षय कुमार

बॅालीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार की बात करें तो ये अपनी फाइटर फिल्म के लिए सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं. फोर्ब की लिस्ट के अनुसार अक्षय सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर की लिस्ट में शामिल है. देखा जाए तो अक्षय कुमार ने बॉलीवुड को काफी सारी हिट फिल्में दी है. साथ हीं हॉलीवुड के कलाकारों के साथ भी काम करते हैं. और सबसे अधिक उत्पादों का प्रचार भी करते हैं जो की हॉलीवुड के कलाकारों से ज्यादा है. इस तरह अक्षय कुमार, 3.15 करोड़ कमाने वाले हॉलीवुड के फेमस एक्टर ब्रैड पिट के साथ दसवें स्थान पर हैं.

सलमान खान

बॅालीवुड में दबंग खान के नाम से एक ही स्टार सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है. वह है हमारे सलमान खान, सलमान खान को बॉलीवुड में भाईजान के नाम से भी पुकारा जाता है, सलमान खान सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कलाकारों में से एक हैं. 2.85 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ सलमान खान रिचेस्ट लिस्ट में नंबर 2 पर है.

शाहरुख खान

बॅालीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की कमाई की बात करे तो इनके साथ तो ढेरों उपलब्धियां हैं. शाहरुख खान की अधिकतर फिल्में हिट गई है. तमाम बॉलीवुड कलाकारों के साथ में काम कर चुके हैं. बॉलीवुड में शाहरुख खान ने अब तक 80 फिल्में कर चुके है. वे अपनी एक फिल्म के लिए 40 से 45 करोड़ रुपए लेते हैं.

शाहरुख खान मोस्ट रिचेस्ट लिस्ट में भारत के लियोनार्डो डिकेपिर्यो कहलाए जाते हैं. हॉलीवुड कलाकारों को टक्कर देते हैं आपको बता दें शाहरुख खान अलगअलग बिजनेस भी करते हैं अपना रेड चिलीज के नाम से प्रोडक्शन हाउस भी है.इसके अलावा आईपीएल क्रिकेट मैं नाइट राइडर्स टीम के ऑनर भी है.