सुहाना खान रंग को लेकर हुई ट्रोल तो दिया ये जवाब
/

शाहरुख की बेटी सुहाना खान रंग को लेकर हुई ट्रोल तो दिया ये जवाब

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान इन दोनों सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में बनी रहती हैं. वैसे तो बॉलीवुड में कई स्टार किड्स काम कर रहे है, लेकिन सुहाना ने अभी तक किसी भी फिल्म में डेब्यू नहीं किया है. भले ही सुहाना खान सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हो, लेकिन उनके पिता शाहरुख खान हमेशा उन पर नजरें जमाए रहते हैं.

सुहाना खान के आज लाखों चाहने वाले हैं, जब भी वह कोई भी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं तो लाखों कमेंट और लाइक्स आ जाते हैं. अब तो सोशल मीडिया पर सुहाना खान के लाखों करोड़ों फैंस भी बढ़ गए हैं. जहां कई लोग सोशल मीडिया पर सुहाना की तारीफ करते नहीं थकते, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो सुहाना को ट्रॉल करने में पीछे नहीं हटते.

हाल ही में सुहाना खान ने इंस्टाग्राम पर अपनी कई तस्वीरें शेयर की. जिसके बाद कुछ लोगों ने सुहाना की तारीफ की, लेकिन कुछ लोगों ने सुहाना के स्किन टोन को लेकर बहुत ट्रोल किया. लोग सुहाना की स्किन को लेकर कई तरह के बुरे कमेंट करते हैं. जिस पर सुहाना ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक पोस्ट भी शेयर की. सुहाना ने उसमें एक लंबा-चौड़ा संदेश भी दिया है. सुहाना ने पोस्ट करते हुए कई लोगों के कमेंट भी शेयर किए हैं. जिनमें लोग उनके स्किन टोन को लेकर मजाक बना रहे हैं.

सुहाना ने मजाक बनाने वाले लोगों को जवाब देते हुए लिखा,

“जब मैं छोटी थी तब भी कई लोग मुझे मेरे स्किन टोन को लेकर तरह तरह का मजाक बनाते थे. उन लोगों का कहना था कि, मैं बदसूरत हूं. दरअसल हम सभी भारतीय जिस वजह से हम लोग ऑटोमेटिकली ब्राउन है. हम सभी अलग-अलग रंगों में आते हैं, लेकिन इसे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है कि, आप मेलेनिन से खुद को दूर रखने की कोशिश कर रहे हैं”.

सुहाना ने लिखा इस तरह कई चीजें चल रही हैं. यह एक ऐसा मुद्दा है जिस को ठीक करना बहुत ही जरूरी है. यह सिर्फ मेरे लिए ही नहीं है, बल्कि यह सब उन लोगों के बारे में है, जो इस तरह की हीन भावना से ग्रस्त हो जाते हैं. और डिप्रेशन में आ जाते हैं. मेरे लिए भी कुछ इस तरह की टिप्पणियां की गई”.

सुहाना ने लिखा कि, ”हमारे खुद के परिवार वालों ने ही हमें आश्वस्त किया है, अगर आप 5″7 के नहीं है और आपका रंग साफ नहीं है तो आप बदसूरत है आप सुंदर नहीं हैं. मुझे इस बात को लेकर बहुत ही खेद है. सोशल मीडिया पर आपको लोग इसलिए नफरत करते हैं क्योंकि आप खूबसूरत नहीं है. यहां पर लोग मैचमेकिंग करते हैं.

 

 

पोस्ट शेयर करते हुए सुहाना ने यह भी लिखा कि, ” यह मैं उन लोगों के लिए कह रही हूं, जो हिंदी नहीं बोलते हैं. मैंने सोचा कि, उन लोगों को मैं हिंदी में बता दूं कि, ब्लैक कलर को काला कहा जाता है. काली शब्द का इस्तेमाल ज्यादा पर एक ऐसी महिला के बारे में बताने के लिए किया जाता है जिसका कलर डार्क है”.

अपने बारे में बात करते हुए सुहाना ने लिखा कि मैं आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि, ” मैं 5″3 की हूं और मेरा कलर ब्राउन है. मैं आशा करती हूं कि, यह सब जानकर आपको बहुत ही मदद मिली होगी. मैं इसको लेकर बहुत ही खुश हूं और आपको भी खुश होना चाहिए”.

 

 

सुहाना खान इस पोस्ट के बाद लोग लगातार उस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. सिर्फ सोशल मीडिया यूजर्स से नहीं बल्कि बड़े बड़े सितारे भी सुहाना की पोस्ट की तारीफ कर रहे हैं. सभी को सुहाना की यह पोस्ट बहुत ही पसंद आई, खासकर सुहाना ने जो संदेश दिया है. वह पढ़कर लोग बहुत ही प्रभावित हुए.