सुशांत की तीन बहनें, आईपीएस जीजा और डॉक्टर पर Cbi को शक, करेगी पूछताछ

मुम्बई- सुशांत सिंह राजपूत के निधन को तीन महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है। सुशांत केस में हर रोज तरह तरह के खुलासे लगातार हो रहे हैं। अब इस मामले में ड्रग्स का एंगल भी सामने आ गया है। ड्रग्स के मामले में रिया चक्रवर्ती भाई समेत जेल की हवा खा रही हैं। सुशांत केस की जांच इन दिनों सीबीआई और एनसीबी कर रही है। सीबीआई को अब तक की जांच के दौरान कुछ ऐसे तथ्य मिले हैं, जिनके आधार पर सुशांत की दो बहनों समेत उसके आईपीएस जीजा और दिल्ली के एक डॉक्टर से सीबीआई पूछताछ करने जा रही है।

वहीं सीबीआई ने इस सप्ताह एम्स के फॉरेंसिक पैनल से अपनी रिपोर्ट हर हालत में जल्दी जमा करने को कहा है। अब हर कोई एम्स के डॉक्टर्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार है।

सीबीआई का हुआ फोकस सुशांत की मौत का जिम्मेदार कौन

सुशांत की तीन बहनें, आईपीएस जीजा और डॉक्टर पर Cbi को शक, करेगी पूछताछ

सुशांत केस की जांच में सीबीआई को अभी तक हत्या का कोई सबूत नहीं मिला है। ऐसे में सीबीआई अब आत्महत्या की ओर रूख कर रही है। ऐसे में सीबीआई अब इस बात की तफ्तीश करेगी की सुशांत को आत्महत्या के लिए किसने उकसाया। सीबीआई अब सुशांत केस की जांच धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के जरिए की जाएगी।

सीबीआई की सुई परिवार की तरफ भी मुड़ गई है। इसलिए अब सीबीआई बहन प्रियंका मीतू, नीतू और प्रियंका और जीजा ओपी सिंह से पूछताछ करेगी। इसके साथ ही आरएमएल के डॉक्टर से भी पूछताछ सीबीआई करेगी। इसको लेकर जल्द ही उन्हें समन भेजा जा सकता है। आपको बता दें कि इस मामले में सीबीआई कई संदिग्धों से पूछताछ कर चुकी है।

धारा 306 में अपराध साबित होने पर ये हो सकती है सजा

भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति आत्महत्या कर लेता है, और जो भी इस तरह की आत्महत्या के लिए उकसाता है, तो उसे किसी एक अवधि के लिए कारावास से दंडित किया जाएगा,, जिसे 10 वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है, और साथ ही दोषी पर आर्थिक दंड के भी लगाया जा सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.