CBI ने सुशांत केस की जांच पर सवाल उठाने वालों को दिया जवाब
/

सीबीआई ने जांच पर सवाल उठाने वालों को दिया करारा जवाब

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपने मुंबई में स्थित आवास में 14 जून 2020 को मृत अवस्था में पाए गए थे. उनके अचानक हुए निधन के बाद पूरे परिवार वाले और उनके सभी चाहने वाले बहुत ही हैरान थे. सभी को सुशांत की मौत एक आत्महत्या नहीं बल्कि मर्डर लग रहा है, जिसके बाद सब लगातार सुशांत के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने सुशांत के केस में CBI की जांच के लिए अनुरोध किया था. पिछले कई महीनों से CBI टीम भी इस केस में लगातार जांच कर रही है.

 

 

सीबीआई की जांच के द्वारा सुशांत सिंह राजपूत को लेकर अभी कोई भी खास खुलासा नहीं हुआ, जिसकी वजह से सुशांत के परिवार वालों ने भी CBI की जांच पर सवाल उठाए थे. उनका मानना है कि, CBI की टीम सही दिशा में जांच नहीं कर रही है. जिसकी वजह से अभी तक यह भी साबित नहीं हुआ है कि सुशांत ने आत्महत्या की थी या फिर उनकी हत्या की गई. इस केस में एनसीबी जांच टीम के द्वारा अब पूरा फोकस ड्रग्स मामले पर किया जा रहा है. सुशांत सिंह राजपूत के परिवार वालों के अलावा महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी कहा था कि, ”वह भी CBI की टीम द्वारा की जा रही जांच के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं”.

सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI का बयान

CBI की टीम पर लगातार उठ रहे सवालों के बाद अब Central Bureau of Investigation) की तरफ से भी एक बयान सामने आया है. CBI ने सुशांत सिंह राजपूत के मामले पर बात करते हुए कहा कि, ”CBI की टीम सुशांत केस में प्रोफेशनल होकर जांच कर रही है, इस केस में हर एक पहलू पर ध्यान दिया जा रहा है. CBI ने हमेशा से ही हर केस में सभी पहलुओं पर ध्यान देते हुए कार्यवाही की है. अभी हमारी टीम द्वारा इस मामले में लगातार जांच की जा रही है”.

 

हम आपको बता दें कि, CBI के द्वारा अभी तक कोई भी ऐसा खुलासा नहीं किया गया है, जिससे यह साबित हो सके कि सुशांत ने खुद फांसी लगाई, या फिर उनकी हत्या की गई है. कोई भी सबूत ना मिल पाने की वजह से अब CBI ने अपनी जांच का रुख बदल लिया है. टीम ने अब इस केस में आत्महत्या के रुख से जांच करनी शुरू कर दी है.

 

CBI (Central bureau of investigation) टीम अब यह जानकारी पता लगाने में लगी है कि, सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या करने के लिए किसने उकसाया था. इस मामले में इससे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ की जा चुकी है. सुशांत के परिवार वालों ने पटना में रिया चक्रवर्ती पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में एफ आई आर दर्ज करवाई थी. इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में ले लिया गया था.

सिद्धार्थ पिठानी ने सुशांत के परिवार वालों पर भी लगाया था आरोप

सुशांत सिंह राजपूत के साथ रहने वाले उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी ने सुशांत के परिवार वालों पर भी आरोप लगाया था. उन्होंने बताया कि, ”रिया चक्रवर्ती को फंसाया जा रहा है सुशांत सिंह राजपूत की बहन भी उन्हें दवाई देती थी”. बता दे कि, सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते की नॉमिनी भी उनकी बहन प्रियंका ही है.

सुशांत के परिवार वालों से की जाएगी दोबारा पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को आत्महत्या की नजर से देखते हुए CBI की टीम अब सुशांत के परिवार वालों से भी दोबारा पूछताछ करेगी. पूछताछ के दौरान सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका और नीतू के अलावा उनके जीजा आई पी एस ओ पी सिंह से भी पूछताछ की जा सकती है. यह पूछताछ सीबीआई द्वारा धारा 306 के तहत की जाएगी, जिसमें अपराधी किसी भी व्यक्ति को आत्महत्या करने के लिए उकसाता है.