अमिताभ बच्चन

मुंबई: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं. अमिताभ बच्चन कई दशकों से अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. यही वजह है बढ़ती उम्र के साथ उनका काम भी बढ़ रहा है. बिग बी को इस उम्र में ज्यादा से ज्यादा फ़िल्में ऑफर हो रही हैं. ऐसे में आज उनके बर्थडे पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में जानते हैं.

जानकारी के मुताबिक अमिताभ ने साल 1969 में आई फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद बिग बी करियर सातवे आसमान पर पहुंच गया, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ अपनी सभी सुपरहिट फिल्मों को चुनने में किसकी मदद लेते हैं?

बर्थडे स्पेशल: ये हैं अमिताभ बच्चन के लिए सबसे खास, फिल्म चुनने में करती हैं मदद...

अमिताभ बच्चन की अक्सर सभी फिल्में सुपरहिट साबित होती हैं. इसके पीछे की वजह भी खास है, दरअसल अमिताभ अपनी फिल्में चुनने से पहले एक खास इंसान की सलाह लेते हैं. ये खास इंसान ना ही जया बच्चन, ऐश्वर्या राय हैं और ना ही अभिषेक बच्चन. ये खास इंसान हैं अमिताभ बच्चन की प्यारी सी बेटी श्वेता बच्चन. अमिताभ बच्चन अपनी बेटी श्वेता बच्चन से बेहद प्यार करते हैं. वो उनकी बातें भी मानते हैं.

ये भी पढ़ें :5 बॉलीवुड फ़िल्में जिन्हें साउथ इंडस्ट्री ने की कॉपी

अमिताभ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि श्वेता का हर चीज को देखने का नजरिया अलग है। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि श्वेता जो भी कहती हैं वह हमेशा सच होता है. अमिताभ कहते हैं, ‘उसकी ऑब्जरवेशन पावर बहुत अच्छी है. मैं और घर के बाकी लोग उसकी बात से हमेशा सहमत होते हैं.श्वेता के पास हमेशा अपनी एक राय होती है चाहे कोई बात घर में हुई हो, इंडस्ट्री में, इस देश में या देश के बाहर. ‘आगे अमिताभ कहते हैं, ‘मैं अपनी हर फिल्म के बारे में श्वेता से पूछता हूं.अगर वो कहती हैं की ये फिल्म हिट होगी तो वो सच में हिट होती है.और अगर वो कहे कि फिल्म में दम नहीं है तो वो बॉक्स ऑफिस पर नहीं चलती.

बर्थडे स्पेशल: ये हैं अमिताभ बच्चन के लिए सबसे खास, फिल्म चुनने में करती हैं मदद...

उन्होंने ये भी कहा कि मेरी बेटी मुझे मेरी स्क्रिप्ट्स चुनने में भी मदद करती है.कहानी को देखने का उसका अपना एक अलग अंदाज है।’ इतना ही नहीं अपनी बेटी की तारीफ करते हुए अमिताभ ने ये भी बताया कि श्वेता एक बेहतरीन कलाकार हैं.उन्होंने कहा, ‘ये मेरा दावा है कि श्वेता परिवार की सबसे बेहतरीन कलाकार है, क्योंकि हमारे परिवार का एक नियम है कि हम हर पार्टी या इवेंट के बाद सब साथ बैठते है और बातें करते हैं. जब सभी लोग साथ में होते हैं तब श्वेता सभी की नकल करती है. इससे साबित होता है कि वह एक अच्छी बेटी होने के साथ बेहतरीन आर्टिस्ट भी है.

Leave a comment

Your email address will not be published.