Happy Birtyday: कमल हासन के एक फैसले ने रजनीकांत को बनाया सुपरस्टार,जानें कैसे

मुंबई. साउथ फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक सुपरस्टार कमल हासन ने अपनी किरदार से अलग ही मुकाम बनाया है. वे कई बार अपने बयानों के लिए भी सुर्खियों में रह चुके हैं. आज उनका 66वां बर्थडे है. साउथ की फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. आज हम आपको उनकी जिन्दगी से जुड़ी कुछ बाते बताते है।

पहली फिल्म थी कलाथुर कन्नमा

Happy Birtyday: कमल हासन के एक फैसले ने रजनीकांत को बनाया सुपरस्टार,जानें कैसे

आपको बता दे कि कमल जब साढ़े तीन साल के थे तब से ही उन्होने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. उनकी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर पहली फिल्म थी कलाथुर कन्नमा‘. उनकी पहली फिल्म के लिए ही उन्हें राष्ट्रपति अवॉर्ड मिला था. फेमस डायरेक्टर के बालचंद्र ने कमल हासन को स्टार बनाया था. उन्होंने ही कमल हासन को एक हीरो के रूप में स्थापित किया. कमल उनके प्रति हमेशा आभारी भी रहे. जब कमल हासन बड़े सुपरस्टार बन चुके थे तब रजनीकांत स्ट्रगल कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कमल हासन की फिल्मों में सपोर्टिंग रोल भी किए. उन्हें सुपरस्टार बनाने में कमल ने मदद की.

रजनीकांत को धीरेधीरे लीड रोल मिलने लगे

Happy Birtyday: कमल हासन के एक फैसले ने रजनीकांत को बनाया सुपरस्टार,जानें कैसे

आपको बता दे कि तमिल फिल्म इंडस्ट्री के मोस्ट पॉपुलर डायरेक्टर, एक्टर, स्क्रीन राइटर, और प्लेबैक सिंगर कमल हासन अब तक 19 फिल्म फेयर अवार्ड्स अपने नाम कर चुके हैं. कमल ने फिल्म इंडस्ट्री में करीब 200 फिल्में बतौर हीरो के तौर पर की हैं, जिनमें से 40 फिल्में अकेले मलयालम भाषा की हैं.हालाकि रजनीकांत को करियर की शुरुआत में या तो फिल्मों में छोटेमोटे रोल मिल रहे थे या फिर कमल हासन स्टारर फिल्मों में सेकेंड लीड का रोल.

Happy Birtyday: कमल हासन के एक फैसले ने रजनीकांत को बनाया सुपरस्टार,जानें कैसे

ये बात जब कमल को महसूस हुई तो उन्होंने 1979 में आई फिल्म निनैथाले इन्निकुमके बाद रजनीकांत के साथ काम करना बंद कर दिया. उन्होंने यह फैसला इसलिए किया जिससे रजनीकांत को दूसरी फिल्मों में मेन हीरो के रोल मिल सकें. और ऐसा ही हुआ रजनीकांत को धीरेधीरे लीड रोल मिलने शुरू हो गए और देखते ही देखते वे सुपरस्टार बन गए.

ये भी पढ़े:

डोनाल्ड ट्रंप को लेकर पोर्न स्टार स्टोर्मी डेनियल का खुलासा |

सेक्सी अंदाज़ के लिए जाती है बिग बॉस 14 की ये कंटेस्टेंट |

बिहार का ये किसान अपने खेत में पैदा करता है ऐसा चावल, जो पक जाता है ठंडे पानी में |

“मिर्जापुर 2” के ये दमदार डॉयलॉग्स बन चुके हैं सबकी पहली पसंद |

माधुरी दीक्षित ने इस एक्टर की वजह से कभी नहीं की अमिताभ बच्चन के साथ कोई फिल्म |

Leave a comment

Your email address will not be published.