कभी भूखे पेट सोती थी भारती, अब 1 शो के लेती हैं इतने रूपये
/

कभी भूखे पेट सोती थी भारती सिंह, अब 1 शो के लेती हैं इतने लाख रूपये

टीवी दुनिया में नाम और शौहरत चुकीं भारती सिंह कॉमडी करने के लिए जानी जाती है। वो जब भी कभी किसी भी स्टेज पर पहुंचती है तो लोगों को अपनी बच्चे वाली हंसी से लोगों को गुदगुदाने लग जाती हैं। उनके कॉमिडियन अंदाज को लोगों के बीच काफी पंसद किया जाता रहा। भारती की मनोरंजन की दुनिया में काफी अहमियत रखती हैं।

कॉमेडी शो द ग्रेड लाफ्टर चैलेंज से शुरू किया करियर

भारत ने साल 2008 में अपने टीवी करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। एक के बाद एक सफलता की सीढियों पर चढ़ती चली गई। वो कॉमेडी शो द ग्रेड लाफ्टर चैलेंज में विनर नहीं बन पाई, लेकिन उन्होंने दर्शकों के बीच एक छाप छोड़ दी थी। इसके बाद वो कॉमेडी सर्कस में नजर आई। यहां पर उनके काम खूब सराहा गया। उन्हें जिंदगी में सफलता द कपिल शर्मा के शो के दौरान मिली।

भारती सिंह ‘लल्ली’ के नाम से भी फेमस हैं

टीवी दुनिया में उन्होंने बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया है। वो किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं। भारती सिंह कई शो की होस्ट रह चुकी हैं। वो दर्शको के बीच ‘लल्ली’ के नाम से भी फेमस हैं। टीवी स्क्रीन पर हंसमुख चेहरे की दिखने वाली भारती सिंह अब तक सफर के लिए काफी स्ट्रगल किया है। अपने बच्चपन से लेकर जिंदगी में बहुत उतार- चढ़ाव देखें हैं। वो कहत है न ‘मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपना में जान होती है पंखों से सी कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है।

भारती जब दो साल की थी तो तभी उनके पिता की मौत हो गई। इसके बाद उनके परिवार के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया था। उनकी मां, पति के गुजर जाने के बाद दूसरी शादी के लिए मन में ख्याल भी नहीं लाया, क्योंकि उनको अपने बच्चों की परवरिश करने का बीड़ा उठाना था। पति की मौत के बाद फैमिली के सामने खाने-पीने के भी लाले पड़ गए थे। इस दौरान ऐसा भी वक्त आया था जब भारती को आधा पेट खाना खा कर ही सोना पड़ता था।

‘द कपिल शर्मा शो’ करने के बाद मिली सफलता

अमृतसर में पली बढ़ी भारती ने इतिहास में मास्टर कर रखा है। कॉलेज के दिनों में उन्हें शूटिंग करने का खूमार सवार था। इस दौरान वो पिस्टल शूटिंग की गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी भी हुआ करती थी। वे नेशनल लेवल की तीरंदाजी कंपटीशन में हिस्सा भी लें चुकी हैं। ये बात उनके चाहने वाले के लिए हैरान करने वाली है कि भारती का सपना टीवी में आना नहीं बल्कि एक शूटर या तीरंदाज बनना था। हालांकि परिवार की कमजोर आर्थिक हालात को देखते हुए उन्हें यूटर्न लेने पड़ा अपने सपनों को मारना पड़ा। और फिर टीवी दुनिया में कदम रखा।

भारती ने टीवी दुनिया में कदम भले की दुश्वारियों के चलते रखा हो लेकिन उन्हें कामयाबी मिल गई। बताया जाता है कि एक शो को करने का वो 25 से 30 लाख रूपये चार्ज करती थी। अगर उन्हें शादी और बर्थडे पार्टियों पर बुलाता था तो उनकी फीस 15 लाख रूपए होती थी। कभी परिवार वाले के सामने दो वक्त के खाने का संकट खड़ा हो गया था। अब लाखों रूपए कमा रही हैं। बता दें कि – साल 2018 में उन्होंने अपने से छोटे उम्र के राइटर हर्ष लिंबचिया से शादि कर ली थी।