अपनी नातिनों से अब तक इस कारण नहीं मिल पाए हैं नानू धर्मेंद्र

बीते 26 नवंबर को धर्मेंद्र और हेमा मालिनि की बेटी अहाना ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया है। इस समय उनके परिवार के लिए बहुत ही खुशी का माहौल है। हेमा ने अहाना के यहां जुड़वा बच्चियों के जन्म पर कहा, ‘धर्मेंद्र जी इस समय बहुत उत्साहित हैं। जब हम दोनों एक दूसरे से प्रेम करने लगे थे और उसके बाद शादी कर ली थी तो मैंने और धरमजी ने कभी सोचा भी नहीं था कि हमारा परिवार एक दिन इतना बड़ा हो जाएगा।’

भाई से हुबहू मिलती है जुड़वा बहनें

अपनी नातिनों से अब तक इस कारण नहीं मिल पाए हैं नानू धर्मेंद्र

हेमा मालिनी की दो बेटियां हैं, एशा देओल और अहाना देओल। एशा पहले से ही दो बच्चियों की मां हैं। वहीं, अहाना की पहली संतान एक बेटा है, जो अब पांच साल का हो चुका है।

अपनी नातिनों से अब तक इस कारण नहीं मिल पाए हैं नानू धर्मेंद्र

अब उन्होंने दो जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया है। हेमा का कहना है कि अहाना के बेटे की शक्ल उसकी मां अहाना और उसके पिता वैभव से मिलती है। जबकि, हाल ही में जन्मी इन बच्चियों की शक्ल हूबहू अहाना के बेटे डेरियन जैसी है।

इस कारण से बनाई नातिनों से दूरी

अपनी नातिनों से अब तक इस कारण नहीं मिल पाए हैं नानू धर्मेंद्र

अहाना के घर एक साथ हुई दोनों बच्चियों की शक्ल उनके नाना धर्मेंद्र ने अब तक नहीं देखी है। इस कोरोना काल में धर्मेंद्र जानते हैं कि बच्चियों को लेकर और भी ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। वह खुद भी उम्र दराज है इसलिए उन्होंने अस्पताल जाने का जोखिम नहीं उठाया। हालांकि, तस्वीरों में उन्होंने बच्चियों को जरूर देखा है। सिर्फ धर्मेंद्र ही नहीं, अहाना के सास ससुर ने भी बच्चियों को सिर्फ तस्वीरों में ही देखा है।

धर्मेंद्र की हेमा मालिनी से दूसरी शादी की संतानों एशा और अहाना में से एशा ने फिल्मों में बतौर अभिनेत्री भी अपना करियर आजमाया। धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं। अभिनेता सनी देओल और बॉबी देओल प्रकाश कौर के ही बच्चे हैं।

प्रकाश कौर से ही धर्मेंद्र को दो बेटियां विजेयता और अजिता भी हैं। धर्मेंद्र की ये दोनों बेटियां लाइमलाइट से हमेशा दूर ही रहीं। एक बात यह भी है कि धर्मेंद्र के सभी बच्चों की शादियां हो चुकी हैं। इस हिसाब से देओल खानदान काफी बड़ा हो चुका है।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...