Dimple Kapadia

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने दौर की जानी मानी बोल्ड एक्ट्रेस रहीं डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) का आज जन्मदिन है. 8 जून 1957 को गुजराती परिवार में जन्मी डिंपल ने अपने अभिनय करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं जिन्हें आज तो याद रखा ही जा रहा है साथ ही साथ इन्हें आने वाले बरसों तक भी याद रखा जाएगा.. और खैर रखा भी क्यों नहीं जाए डिंपल ने महज 15 साल की उम्र में हीं फिल्म ‘बॉबी’ से इस इंडस्ट्री में अपना कदम रख दिया था.

हिन्दी फिल्मों में उनका बोल्ड अवतार आज के दौर की एक्ट्रेस भी ढाल नहीं पाती हैं. इसीलिए तो एक वक़्त ऐसा था जब डिंपल बी टाउन की बोल्ड एक्ट्रेसेस की लिस्ट में टॉप पर रहा करती थीं, लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी इस बोल्डनेस की वजह से कितनी बार कॉनट्रोवर्सिस भी हुई. जिनमें से एक उनकी और अनिल कपूर (Anil Kapoor) की थी.  जिसकी तस्वीरें आज भी इंटरनेट पर काफी वायरल होती हैं तो चलिए आज उसी पर चर्चा करते हैं..

जब Anil Kapoor और Dimple Kapadia ने की हदें पार

जब Anil Kapoor और Dimple Kapadia ने की थी बोल्डनेस की हद पार मच गया था बवाल, देखें तस्वीरें

हिन्दी फिल्म जगत में एक दौर ऐसा था जब डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) अपने बोल्ड अवतार से हर किसी की नींद उड़ा देती थीं. इसी बीच सन् 1986 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘जांबाज़’ में डिंपल और अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने कई हॉट इंटिमेट सीन्स को किया था. हालांकि, इसमें हैरानी कुछ नहीं थी क्योकिं फिल्मों में इस तरह के तमाम सीन देखने को मिलते हैं, लेकिन इन दोनों ने तो इस दौरान बोल्डनेस की सारी हदें ही तोड़ दी थी.

दरअसल, हुआ यूं कि फिल्म जांबाज़’ में एक गाना था ‘जब जब तेरी सूरत’ तो उस दौरान डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने लिपलॉक के साथ इस पूरे गाने को लव मेकिंग गाने की तरह शूट किया था. जिसमें हमें कई बार इन दिनों के बीच काफी अट्रैक्टिव केमिस्ट्री देखने को मिली थी.

जब Anil Kapoor और Dimple Kapadia ने की थी बोल्डनेस की हद पार मच गया था बवाल, देखें तस्वीरें

इस फिल्म के रिलीज के बाद जब लोगों ने इस गाने को देखा तो उस दौरान डिंपल और अनिल के इस सीन ने खूब सुर्खियां बटोरीं थीं. बताया जाता है कि यह सीन उस वक़्त के हिसाब से इतना बोल्ड था कि मेकर्स ने इसे प्रमोशन या पब्लिसिटी के लिए इस्तेमाल नहीं किया था. हालांकि, डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) तो अपना बोल्ड अवतार अपनी पहली फिल्म ‘बॉबी’ में ही दिखा चुकी थीं. जब वो बिकिनी पहनकर उस फिल्म के कई सीन्स में नजर आईं थी.